लड़की ने शादी के कार्ड में छिपाया ड्रग्स, IPS रूपिन शर्मा ने पकड़ा रंगे हाथों !

लड़की ने शादी के कार्ड में छिपाया ड्रग्स, IPS रूपिन शर्मा ने पकड़ा रंगे हाथों !

क्या आपने कभी सूना है तभी तो शादी के कार्ड में ड्रग्स तस्करी ! नहीं न ! मगर ये सच है ! आप भी जानते होंगे की ड्रग माफिया अपना कारोबार चलाते रहने के लिए खोज खोजकर तरीके निकालते हैं. लाखों के ड्रग्स को ऐसी ऐसी जगह छुपाने की कोशिश करते हैं, जहां कोई सोच भी नहीं सकता. ड्रग आसानी से तो दूसरी जगह पहुंचाया नहीं जा सकता, लिहाजा कंप्यूटर से भी तेज दिमाग चलाने को ड्रग माफिया मजबूर रहते हैं. लेकिन कहते हैं न कि अपराधी चाहे कितना ही शातिर क्यों ना हो जाए, कानून की नजरों से नहीं बच सकता !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर !

एयरपोर्ट पर एक लड़की शादी के कार्ड में नशा बेचने के चक्कर में रंगे हाथो पकड़ा गया है ! जी हाँ IPS रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर पर एक ऐसा पोस्ट शेयर किया जहां नशे का बड़ा कारोबार उजागर हुआ. एअरपोर्ट पर पकड़ी गई एक लड़की शादी के कार्ड में ड्रग्स छुपाकर ले जाने की फिराक में थी लेकिन चेकिंग के दौरान वो पकड़ी गई और करीब 48 शादी के कार्ड फाड़ने पर सबमें ड्रग्स के पैकेट मिले.

नशे के कारोबारियों ने सोचा था कि वो पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाएंगे. लेकिन वो नहीं जानते कि जहां वो सोचना खत्म करते हैं अधिकारी वहां से सोचना शुरू करते हैं. तभी तो लड़की के पास से मिले 43 शादी के कार्ड को भी चीर फाड़ कर पुलिस ने नशे की खेप बरामद कर ही ली. लेकिन लड़की ने सोचा होगा कि शादी का कार्ड देखकर शायद पुलिस को लगेगा कि शुभ काम में रुकावट न डाली जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. धोखा देने की उसकी तरकीब फेल हो गई. महिला तस्कर के पास से मिले शादी के 43 कार्ड्स में हर कार्ड में 120-120 ग्राम ड्रग छुपाए गए थे.

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे !

कोई जरूरी नहीं कि हर कोई नशे के कारोबार में लिप्त ही हो कई बार लोग अपराधियों का आसान टारगेट भी बन जाते हैं ऐसे लोग जो सामान्य हैं जिन पर कोई शक नहीं कर सकता वो मासूम है ऐसे लोगों के पास लोग चुपके से मौत का सामान छुपाकर पार लगाने की कोशिश में होते हैं. इसीलिए आइपीएस ने आगाह करते हुए पोस्ट लिखा- ‘सावधान रहें…एयरपोर्ट पर किसी से कुछ भी न लें, इसके आकार, आकार, वस्तु की परवाह किए बिना. न बूढ़ा, न जवान, नर/मादा/बच्चा, कोई भी हो!’ पोस्ट पर यूज़र ने अपने अपने तरीके से प्रतिक्रिया व्यक्त की.

वहीं एक यूजर ने ऐसे धंधों को रोकने का अपनी तरफ पूरा खाका तैयार कर पोस्ट कर दिया जिसमे लिखा है- ‘छापा से कुछ नहीं होगा 100₹ से बड़ा नोट बंद करना होगा. संपत्ति को आधार से लिंक करना होगा. बेनामी संपत्ति 100% जब्त करना होगा. 5000 से ऊपर कैश लेनदेन बंद करना होगा. 50,000 से ऊपर पैन अनिवार्य करना होगा. नार्कोपॉलीग्राफ ब्रेनमैपिंग कानून बनाना होगा और तस्करों को आजीवन कारावास देना होगा’.

खबर अच्छी लगी हो तो एक Like ज़रूर करें और वीडियो को शेयर करना न भूले ! धन्यवाद !

Leave a Comment