Travel Restriction End: 118 से अधिक ऐसे देश जहाँ बिना Vaccination के मिलेगी एंट्री ! दुबई के यात्रियों को…

कोरोना vaccination अब धीरे धीरे दुनिया भर के कई देशों में अपना महत्व कम कर रहा है. अभी एक आकड़ा जारी हुआ है जिसमे 118 देश ऐसे हैं जो बिना vaccination यात्रियों को एंट्री दे रहे. वहीँ 109 गंतव्यों ऐसे हैं जो unvaccinated यात्रियों पर अभी भी टेस्ट, quarantine या दोनों की requirements पूरे कर रहे हैं. बस 17 ही ऐसे destinations हैं जो unvaccinated अमेरिकी पर्यटन के एंट्री पर अभी भी रोक लगाए हुए हैं

entry

हाल ही में 14 सितंबर को, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने घोषणा की कि महामारी अब दुनिया में बहुत हद तक कम हो चूका है या यूँ कह लें बस खत्म होने के कगार पर है. UAE से यात्रा करना लगभग पूर्व-महामारी सामान्य हो गया है क्योंकि अधिकारियों ने कोविड के नियमों में ढील दी है। अबू धाबी में fully vaccinated यात्रियों को उड़ान से पहले पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है। 30 दिनों के भीतर जारी किए गए कोविड -19 रिकवरी प्रमाणपत्र रखने वालों के लिए भी इसकी आवश्यकता नहीं है।

masks

दुबई की अमीरात एयरलाइन ने कहा है कि अमीरात की यात्रा करने वाले यात्रियों को निम्नलिखित में से एक प्रस्तुत करना होगा। पहला है vaccination certificate या फिर negative PCR टेस्ट रिपोर्ट। जिन देशों ने आगमन को आसान बनाया है, उनमें जापान, भूटान, कनाडा, बहामास और न्यूजीलैंड शामिल हैं। हालांकि, कुछ गंतव्य अभी भी मुख्य भूमि चीन, अमेरिका, फिलीपींस और इंडोनेशिया जैसे बिना टीकाकरण वाले आगंतुकों के लिए खुले नहीं हैं.

Leave a Comment