एयरपोर्ट पर उतरते ही विमान को मार दी गोली ! बैठी थी सांसद , सर के ऊपर से गयी गोली !

विमान को एयरपोर्ट पर उतरते ही मार दी गयी गोली ! बैठी थी सांसद , सर के ऊपर से गयी गोली !

लैंड करते ही विमान हो गया पूरी तरह छलनी ! आखिर क्या हुआ ऐसा ! बताएँगे आपको इस वीडियो में !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं Daily Saudi News !

दरअसल मिडिल ईस्ट देश जॉर्डन से बेरूत जा रहे एक यात्री विमान में गोली लग गई। यह हादसा तब हुआ, जब विमान बेरूत एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था। विमान में लेबनान की सांसद पाउला याकौबियन भी बैठी थीं। अधिकारियों का कहना है कि पहला फोटो यह सामने आया है कि यह गोली हर्ष फायरिंग के दौरान चलाई गई थी, जो बाद में विमान से आकर टकरा गई।

घटना के बाद विदेश मंत्रालय के अध्यक्ष मोहम्मद अल-हाउट ने कहा कि बेरूत हवाई अड्डे के आसपास के इलाकों में हर्ष फायरिंग बेहद आम है। हालांकि, इसके कारण हर साल सात से आठ विमान गोली की चपेट में आते हैं। हालांकि, बुधवार को यह पहली घटना थी, जब लैंडिंग के दौरान विमान में गोली लगी। हाउट ने कहा, लेबनान में आम हो चुकी हर्ष फायरिंग को रोका जाना चाहिए, क्योंकि यह हवाई अड्डे और हवाई यातायात के लिए एक बड़ा खतरा है।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे !

विमान में फायरिंग होने के बाद गनीमत रही कि इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई। जी हाँ विमान में लगी गोली के परिणामस्वरूप किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेबनान के स्वामित्व वाली मिडिल ईस्ट एयरलाइंस की फ्लाइट बुधवार को जॉर्डन से बेरूत पहुंच रही थी. तभी इतना बड़ा हादसा हो गया !

मोहम्मद अल-हट के अनुसार, “हर साल हवाई अड्डे पर खड़े सात से आठ विमानों को बेरूत के आस-पास के इलाकों से आने वाली गोलियों से निशाना बनाया जाता है।” उन्होंने कहा कि ‘बुधवार की घटना अलग है कि एक चलते हुए विमान को गोली मार दी गई। लेबनान में खुशी के मौकों पर हवाई गोलीबारी आम बात है, जहां बड़ी संख्या में लोग हथियारों से लैस होते हैं।

नेताओं के भाषणों और परीक्षाओं में सफलता के मौके पर देश में हवाई फायरिंग की घटनाएं भी देखने को मिलती हैं. मध्य पूर्व एयरलाइंस के अध्यक्ष, मोहम्मद अल-हॉट ने सरकार से “लेबनान में इस तरह की हवाई शूटिंग की घटनाओं को रोकने के लिए” कहा है. लेबनान के सांसद बोला याकूबियन भी उसी मिडिल ईस्ट एयरलाइंस की उड़ान में थे और उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर विमान के उस हिस्से की तस्वीरें साझा कीं जहां गोली का निशान पाया गया था। उन्होंने कहा कि वह विमान की सीट नंबर दो एफ पर बैठी थीं और गोली उनके सिर के ऊपर से निकल गई और विमान के हिस्से में जा लगी.

वीडियो पसंद आयी हो तो like और शेयर ज़रूर करे!

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये daily Saudi news !

Leave a Comment