देश-विदेश से UP का सफ़र हुआ आसान, शुरू हो रहा हैं नया एयरपोर्ट ! कुल 8 जगहों से मिलेगी फ्लाइट्स

उत्तरप्रदेश के कानपुर हवाई अड्डे पर से भी अब यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। उम्मीद है कि इस साल दिसंबर तक इस शुरू किया जाए.

viman

कानपुर से देश के आठ शहरों के लिए क्नेक्टिंग फ्लाइट्स

बता दे कि भारत सरकार ने इसके लिए 143.6 करोड़ रुपए की लागत वाली समग्र विकास परियोजना शुरू की है. इसके बाद बहुत जल्द ही कानपुर से देश के आठ शहरों के लिए क्नेक्टिंग फ्लाइट्स भी शुरू किये जाएंगे। दिसंबर के बाद एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल के रनवे से टैक्सी लिंक होते ही कोलकाता, वाराणसी, पटना, जयपुर, सूरत, देहरादून, राजकोट और गोवा के लिए कानपुर से फ्लाइट कनेक्टिविटी शुरू हो जाएगी. हाल ही में स्पाइस जेट ने भी कानपुर से आठ शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट को चालू करने लिए अपने शेड्यूल में एड किया था.

airport

हवाई अड्डा पर 300 यात्रियों के आवागमन

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने हवाई यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कानपुर हवाई अड्डे पर नागरिक सुविधाओं के विकास की परियोजना शुरू की है. हवाई अड्डा पर 300 यात्रियों के आवागमन की व्यवस्था होगी. सभी अति आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस इस टर्मिनल में 8 चैक इन काउंटर और यात्रियों के सामान के लिए कन्वेयर बेल्ट होंगी. इसके बाहर करीब 150 कारों को पार्क करने के लिए एक पार्किंग एरिया बनाने की भी योजना है.

Leave a Comment