HomeWorldजुलाई से पहले आपने भी करवाया है टिकट बुक, तो बस रहे...

जुलाई से पहले आपने भी करवाया है टिकट बुक, तो बस रहे बेफिक्र ! नहीं लगेगा कोई फीस

अब नहीं लगेगा यात्रियों पर इस चीज़े का फीस

पाकिस्तान सरकार ने अपने एयरलाइन्स को निर्देश देते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर 50,000 रुपये का federal excise duty पर रोक लगा दिया जाये और एरोक केवल उन्ही पर लगेगी जिन्होंने 1 जुलाई से पहले अपने टिकट खरीदे हैं. फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (FBR) ने खुलासा करते हुए कहा कि नया federal excise duty 1 जुलाई, 2022 से पहले खरीदे गए अंतरराष्ट्रीय हवाई टिकटों पर लागू नहीं होगा.

FBR
FBR

जानिए 10 हज़ार से कितना बढ़ा federal excise duty

फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (FBR) का कहना है कि वित्त विधेयक 2022 के तहत क्लब, बिजनेस और प्रथम श्रेणी के अंतरराष्ट्रीय हवाई टिकटों पर संघीय उत्पाद शुल्क को 10,000 रुपये से बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया गया है। federal excise duty नियम 2005 के नियम 41ए की उप-धारा आठ के तहत, अंतरराष्ट्रीय हवाई टिकट जारी करते समय federal excise duty लगाया जाता है. कुछ यात्रियों ने शिकायत की थी कि 1 और 2 जुलाई को हवाईअड्डे पर पहुंचने पर उनके टिकट पर अतिरिक्त 50,000 रुपये का शुल्क लिया गया था और कहा गया था कि सरकार ने इसे वित्त विधेयक के माध्यम से बढ़ाया है.

p airport
p airport

इतनी तारीख से पहले टिकट खरीदने वालों पर नहीं लगेगा फीस

प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ ने हवाई अड्डे पर यात्रियों से 50,000 रुपये तक federal excise duty की वसूली पर अब रोक लगा दी है और कहा कि हवाई अड्डों पर यात्रियों का उत्पीड़न तुरंत रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि तत्काल जांच कराकर कानून के तहत जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। जिन यात्रियों को परेशान किया गया है उन अधिकारी का पोस्ट छीना जाये. उन यात्रियों को रिफंड दिया जाना चाहिए जिनसे एफईडी वसूला गया है. प्रधान मंत्री के आदेशों के बाद संबंधित एयरलाइनों को 1 जुलाई से पहले जारी किए गए टिकटों पर federal excise duty की वसूली पर रोक लगा दी गयी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular