चीन सरकार ने इंटरनेशनल उड़ानों पर लगी पाबंदियों पर सुनाया बड़ा फैसला, आज 7 August से…

चीन से ही बिमारी कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी जिसके बाद से पूरी दुनिया में इसका कहर 2 सालों तक जमकर बरसा। लाखों-लाख संख्या में लोगों की जाने भी गयी. बचाव के लिए हर एक देश ने अपनी इंटरनेशनल उड़ाने तो बंद करी ही और ज़रूरत पड़ने पर घरेलु उड़ाने भी बंद हुई. मगर अब महामारी बहुत हद तक थम चुकी है और इंटरनेशनल उड़ाने भी विदेशों के लिए चालु हैं.

flights

आज 7 अगस्त से उड़ानों की पाबंदियां में हुई ढील

मगर चीन एक ऐसा देश है जिसने अभी भी महामारी को लेकर उड़ानों पैट तरह तरह की पाबंदियां लगाए हुए है. जो आज 7 अगस्त से उड़ानों की पाबंदियां में ढील भी देने वाला है. चीन सरकार ने कोविड -19 मामलों वाले मार्गों पर आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए निलंबन समय को छोटा कर दिया है। पहले, विमानन नियामक के नियम यह थी कि यदि पांच यात्रि कोरोना पॉजिटिव होते है, तो उस मार्ग के लिए एयरलाइन की उड़ानें दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दी जाएंगी। यदि 10 या अधिक यात्री कोरोना पॉजिटिव होते हैं तो निलंबन चार सप्ताह तक चलेगा।

chin

जानिये अब कितने दिनों के लिए होगी उड़ाने निलंबित

अब नियम में बदलाव किया गया है, जहाँ चीन देश के विमानन नियामक ने रविवार को एक बयान में कहा कि एक पहचाने गए कोरोनावायरस मामले वाले मार्ग पर यदि 4 प्रतिशत यात्री सकारात्मक परीक्षण करते हैं तो उड़ानें एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दी जाएंगी और अगर यदि 8% यात्री कोरोना पॉजिटिव होते हैं तो दो सप्ताह के लिए उड़ाने निलंबित कर दी जाएंगी।

Leave a Comment