World Of Coffee Dubai 2023 प्रदर्शनी भारत, सऊदी अरब समेत 30 से अधिक देश लेंगे हिस्सा !

World Of Coffee Dubai 2023 प्रदर्शनी 1,000 कंपनियों और ब्रांडों की करेगा मेजबानी, भारत, सऊदी अरब समेत 30 से अधिक देश लेंगे हिस्सा !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

बता दे कि World Of Coffee Dubai 2023 प्रदर्शनी 11 जनवरी से 13 जनवरी तक चलेगी। जिसमे 30 से अधिक देश भाग लेंगे और इन्ही 30 देशों के 1,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय, क्षेत्रीय और स्थानीय कंपनियों व ब्रांडों की मेजबानी करने की तैयारी कर रही है. बता दे कि DXB लाइव, दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (DWTC) की इवेंट मैनेजमेंट और ग्लोबल स्पेशियलिटी कॉफी एसोसिएशन द्वारा आयोजित तीन दिनों का प्रोग्राम DWTC के जाबील 5 और 6 हॉल में आयोजित किया जाएगा।

दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि UAE में खुदरा कॉफी बिक्री का मूल्य दिरहम 3.6 बिलियन था, जिसकी मात्रा 28,400 टन तक पहुंच गई, जो 2015 और 2020 के बीच मूल्य में 8.3 फीसदी और मात्रा में 7.2 फीसदी के CAGR को दर्शाती है। दुबई के अर्थव्यवस्था और पर्यटन विभाग में व्यवसाय पंजीकरण और लाइसेंसिंग क्षेत्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा समय में दुबई में 615 कॉफी व्यापार कंपनियां हैं.

पिछले साल प्रदर्शनी में 6,000 से अधिक व्यापार विजिटर्स आए थे। वैश्विक भागीदारी में वृद्धि और यात्रा प्रतिबंधों में ढील के कारण इस साल व्यापार विजिटर्स की संख्या दोगुनी होने की उम्मीद है।

आईये अब जानते हैं शुरू होने वाले प्रदर्शनी में कौन कौन से 30 देशों का नाम शामिल है ! क्या भारत देश ने हिस्सा लिया है ! मगर उससे पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लीजिये ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

तो प्रदर्शनी में भाग लेने वाले देशों में सिंगापुर, कतर, पनामा, ओमान, मैक्सिको, सऊदी अरब, दक्षिण कोरिया, जॉर्डन, इंडोनेशिया, भारत, जॉर्जिया, डेनमार्क, चेक, बोलीविया, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, चीन, यूक्रेन, ब्राजील, ग्रीस, फ्रांस, कोलंबिया, तुर्की, स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड, स्वीडन, स्पेन, रोमानिया और ब्रिटेन शामिल हैं।

DXB लाइव के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट खालिद अल हम्मादी ने कहा, “वर्ल्ड ऑफ कॉफी दुबई के दूसरे संस्करण में प्रतिभागियों की संख्या में वृद्धि देखकर हमें खुशी हो रही है, जिससे हमारे विजिटर्स के डिमांड बढ़ रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि इस साल के संस्करण के दौरान विजिटर्स की संख्या दुगनी हो जाएगी और वे दुनिया भर में कॉफी के शौकीनों और विशेषज्ञों का स्वागत करेंगे और कॉफी के बिज़नेस व तैयारी पर अपने specialities को शेयर करेंगे।”

प्रदर्शनी में एक ब्रेव् बार शामिल होगा, जहां विजिटर्स कॉफी की दुनिया में तल्लीन हो सकते हैं और स्वयंसेवक बरिस्ता द्वारा तैयार और परोसे जाने वाले मनोरम पेय का एक्सपीरियंस ले सकते हैं. एक कपिंग रूम कॉफी के प्रकारों को चखने, मूल्यांकन और products की गुणवत्ता चेक करेगा ! रोस्टर्स विलेज माइक्रो-रोस्टर्स को उन ग्राहकों से मिलने में सक्षम करेगा, जो भुनी हुई और ब्रू की गई कॉफी का नमूना ले सकते हैं। यह हालिया कॉफी सोर्सिंग, हैंडलिंग, रोस्टिंग, ब्रूइंग और डिस्ट्रीब्यूशन डेवलपमेंट को भी प्रदर्शित करेगा। कॉफी बिजनेस के लिए एक महत्वपूर्ण हब के रूप में दुबई में प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ब्रांड वर्ल्ड ऑफ कॉफी दुबई 2023 में भाग लेंगे, जो कई क्षेत्रीय व स्थानीय ब्रांडों की मेजबानी करेगा और जिनका मुख्यालय UAE में है।

खबर पसंद आयी हो तो एक Like ज़रूर करे और वीडियो को शेयर करना न भूले !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment