T20 World Cup में UAE की शानदार जीत, रोमांचक मुकाबले में नामीबिया को दी 7 रनों से मात

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग राउंड के एक मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात यानी कि UAE की टीम ने नामीबिया (Namibia) को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले में जीत का असर यूएई पर नहीं पड़ा है।

match

अगर यह मुकाबला नामीबिया की टीम जीत जाती तो निश्चित तौर पर वो सुपर -12 स्टेज के लिए क्वालीफाई कर जाती है। हालांकि, यूएई (UAE) ने नामीबिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली यूएई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने तीन विकेट गंवा कर 148 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया की टीम ने 20 ओवर खेलकर आठ विकेट जमाते हुए 141 रन ही बना सकी। नामीबिया की टीम ने अपने पहले क्वालीफाइंग मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) को अप्रत्याशित शिकस्त दी थी।दूसरी तरफ नीदरलैंड की टीम ने ग्रुप-ए से निकलकर सुपर 12 में अपनी जगह पक्की की है। ऐसे में नीदरलैंड की टीम भारत और पाकिस्तान वाले ग्रुप में पहुंच गई है। जहां पर 27 अक्टूबर को नीदरलैंड और भारत के बीच मुकाबला होना है।

team

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने तीन विकेट गंवाकर निर्धारित 20 ओवर में 148 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। यूएई के लिए मोहम्मद वसीम ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 गगनचुंबी छक्के और एक चौका निकला। दूसरी तरफ सीपी रिजवान ने 43 रन और बासिल हमीद ने 25 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया के लिए डेविड विसे ने 50 रन जरूर बनाए मगर नामीबिया की टीम को इस मुकाबले में 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 चरण की शुरुआत आगामी 22 अक्टूबर से हो रही है। जबकि 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले को लेकर दुनिया के तमाम क्रिकेट दिग्गजों के बीच गहमागहमी का माहौल है। जबकि फैंस भी भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Leave a Comment