HomeUAEUAE में छायी काली घनघोर घटा, कल बकरीद की नमाज़ के दौरान...

UAE में छायी काली घनघोर घटा, कल बकरीद की नमाज़ के दौरान हो सकती है तेज़ मूसलाधार बारिश !

अमीरात में बदला मौसम का मिजाज़

संयुक्त अरब अमीरात में बीते कुछ दिनों से मौसम का हाल बेहाल है. रोज़ाना किसी न किसी वक़्त बारिश हो ही जा रही है. मौसम विभाग ने आज शुक्रवार भी अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि बादल छाए रहेंगे और हो सके तो किसी समय छिटपुट बारिश भी हो सकती है. मौसम इतना सुहाना चल रहा है कि हो सके तो बकरीद के दिन 9 जुलाई को भी बारिश हो जाए. इसलिए सावधान रहे.

rainfalls
rainfalls

अमीरात में गिरेगा तापमान, होगी मूसलाधार बारिश

बता दे कि कुछ आंतरिक और तटीय क्षेत्रों में बारिश होगी। तापमान में गिरावट के आसार हैं, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। दुबई में उच्चतम तापमान 39ºC और अबू धाबी में 37ºC रहेगा। वहीँ हल्की से मध्यम हवाएँ बादलों के साथ चलेंगी, जो कभी-कभी ताज़ा होंगी। साथ ही धूल भरी आंधियां भी चलेंगी। बारिश को लेकर अबू धाबी पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. जिसमे कहा कि मोटर चालक रोड पर गाड़ियां धीमी गति से चलाएं ताकि गीली सड़क पर कोई हादसा न हो. ड्राइवरों से अमीरात में इलेक्ट्रॉनिक सूचना बोर्डों पर प्रदर्शित बदलती गति सीमाओं का पालन करने का भी आग्रह किया।

barish
barish

रोड पर नियमों का पालन, गाड़ियों की स्पीड लिमिट

गौरतलब है कि बारिश के दिनों में सड़क रोड की शक्लें बदल जाती है, कहीं जल-जमाव तो कहीं कीचड़ कादो भी हो जाया करते हैं. इसलिए अधिकारी वाहन चालकों को सचेत कर रहे हैं कि रोड पर निकलते समय वे अपने गाड़ियों की स्पीड को लिमिट में रखे क्यूंकि बहुत गीली सड़कों तेज़ स्पीड गाड़िया फिसल जाती है और एक्सीडेंट हो जाते हैं. इसलिए अपना और अपने आस पास का ख्याल रखे और ट्रैफिक नियमों का पालन करे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular