UAE में छाया घना कोहरा, इन तमाम इलाकों में जारी हुए Red और Yellow अलर्ट !

संयुक्त अरब अमीरात में अलग अलग जगहों पर घने से घने कोहरे छाए हुए हैं, जिस कारण मौसम विभाग ने रेड और yellow अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग ने कहा है कि 40 किमी प्रति घंटे की उत्तर-पश्चिमी हवाओं की उम्मीद है और अरब की खाड़ी में समुद्री लहरों के 6 फीट तक पहुंचने की संभावना है। अमीरात के विभिन्न क्षेत्रों में कोहरा तेज हो गया है।

UAE मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार को आमतौर पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जिसके कारण लाल और पीले कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही समुद्र में भी अलर्ट जारी किया गया है. रविवार शाम साढ़े चार बजे से सोमवार शाम साढ़े चार बजे तक 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने और अरब की खाड़ी में छह फुट ऊंची लहरें उठने की संभावना है। कुछ अंतर्देशीय क्षेत्रों में रात और मंगलवार की सुबह कोहरे का अनुभव होने की संभावना है।

देश में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। अबू धाबी में पारा 31ºC और दुबई में 32ºC तक बढ़ जाएगा। हालांकि, अबू धाबी और दुबई में तापमान 22ºC और पहाड़ी इलाकों में 13ºC तक गिर जाएगा। अबू धाबी और दुबई में नमी का स्तर 45 और 85% के बीच रहेगा।

Leave a Comment