HomeUAEभीषण गर्मी से भट्टी बना दुबई और अबुधाबी शहर... तापमान 47ºC से...

भीषण गर्मी से भट्टी बना दुबई और अबुधाबी शहर… तापमान 47ºC से भी पार, सऊदी और कुवैत में भी नहीं राहत

संयुक्त अरब अमीरात में आज शनिवार मौसम खराब रहने की उम्मीद है. आज दिन भर देश में गर्मी और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है. जिससे हो सके तो हलकी बारिश भी हो. प्राधिकरण ने कहा कि संवहनी बादलों के निर्माण के कारण पूर्व और दक्षिण की ओर वर्षा हो सकती है.

rainfall uae

जानिए अबुधाबी और दुबई में तापमान कितना होगा

अबू धाबी में तापमान 47ºC और दुबई में 44ºC तक चला जाएगा। शहरों में हल्की से मध्यम हवाएँ चलेंगी, जो कभी-कभी ताज़ा होंगी, जिससे धूल और रेत उड़ेगी। वैसे GCC यानि Gulf Cooperation Council राज्यों के ज्यादातर इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी जारी है और खाड़ी के कुछ हिस्सों में ज्यादा से ज़्यादा गर्मी का तापमान लगभग 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। सऊदी मौसम विभाग ने ऐलान किया कि दम्माम शहर में मंगलवार को 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि किंगडम में सबसे ज़्यादा तापमान है, और इसके बाद अल-खरज में 46 डिग्री सेल्सियस और राजधानी रियाद में 45 डिग्री सेल्सियस रहा.

gcc weather

कुवैत में बेहद चिलचिलाती गर्मी

वहीँ कुवैत में भी कुवैती मौसम विज्ञान केंद्र ने उम्मीद की थी कि इस सप्ताह के दौरान बुधवार से शनिवार तक ज़्यादा से ज़्यादा गर्मी का तापमान 49 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 50 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। इस बीच, ओमान कि बात करे तो यहां कुछ अलग है. मौसम विज्ञान के ओमानी directorate जरनल ने सल्तनत के कुछ इलाकों में बढ़ती बारिश और फाल हवाओं की मुसलसल संभावना के खिलाफ चेतावनी दी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular