UAE के इस Tea Shop Cafe पर लगा ताला, खाने में मिले कीड़े-मकोड़े !

UAE के इस Tea Shop लगा ताला, खाने में मिले कीड़े मकोड़े !

अबू धाबी डिपार्टमेंट ऑफ एग्रीकल्चर एंड फूड सेफ्टी अथॉरिटी (अडाफ्सा) ने एक बयान में कहा कि उसने सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करने वाले रेस्टोरेंट को बिलकुल चलने नहीं दिया जाएगा। जी हाँ अगर आप जाते हैं इस शॉप में हो जायिये सावधान ! कीड़े मकोड़े के बीच बनता है यहाँ ग्राहकों के लिए खाना ! क्या है इस रेस्टोरेंट और Tea shop का नाम ! पता चल जायेगा आपको इस वीडियो में !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे UAE Khabar !

विभाग ने कहा कि निरीक्षण के दौरान कई उल्लंघन पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है, जिस Tea Shop के किचन में गंदगी के नाम पर कीड़े मकोड़े मिले हैं उसका नाम है Kacheri Tea Time Cafeteria ! जिसे अब सील कर दिया गया है ! अधिकारियों को इसकी रसोई में कीड़ों की मौजूदगी का पता चला; विभिन्न तापमानों में संग्रहित पका हुआ भोजन; और बिना साफ़ सफाई के हर चीज़े था !

Adafsa ने सुविधा में उच्च जोखिम वाले उल्लंघनों और खाद्य सुरक्षा आवश्यकताओं का पालन करने में विफलता का उल्लेख किया। बता दे कि विभाग अबू धाबी में खाद्य सुरक्षा के उच्चतम स्तर को सुनिश्चित करने के लिए नियमित निरीक्षण कर रहा है।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

यह पहली बार नहीं है जब किसी मशहूर रेस्टोरेंट के खाने के अंदर कोई कीड़ा पाया गया हो. हाल ही में एक रेस्टोरेंट में ऐसा ही गंदे खाने का वैकैया सामने आया जहाँ एक महिला ने रेस्टोरेंट में छोले-पूड़ी का ऑर्डर दिया था. शहर के अशोक नगर निवासी रानी नाम की महिला ने नम्मा वीदु वसंत भवन की एक अज्ञात शाखा में छोले पूड़ी का ऑर्डर दिया था. यह रेस्टोरेंट नॉर्थ और साउथ इंडियन भोजन में स्पेशैलिटी रखता है और इसकी कई ब्रांचेज हैं. इस भयावह घटना में महिला ने कथित तौर पर अपने खाने में एक कीड़ा रेंगते हुए देखा. इसके बाद वह अपनी शिकायत देने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग पहुंचीं.

अधिकारियों ने रेस्तरां में एक खाद्य सुरक्षा ऑडिट किया और इसके संचालन पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया. जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि महिला ने अपने ऑर्डर में कीड़े को देखकर भड़क गई और फिर रेस्टोरेंट के मैनेजर को बुलाया और उन्हें दिखाया. इस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी बनाया था जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला के प्लेट में सब्जी रखी हुई है और बगल में पूड़ी भी है. हालांकि, उसने अपने थाली में आटे को दिखा रही है जिसमें कीड़े रेंग रहे हैं.

अगर आप भी जाते होटल रेस्टोरेंट तो एक बार सावधान ज़रूर हो जायिये ! खाना का आर्डर आने के बाद एक बार अच्छी तरह से देख ज़रूर लीजिये की कहीं खाने में कुछ गंदगी तो नहीं !

खबर पसंद आयी हो तो एक like ज़रूर कीजिये और वीडियो को शेयर करना न भूले !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment