HomeUAEUAE में शादी करते ही हो गया कपल का तलाक ! इतिहास...

UAE में शादी करते ही हो गया कपल का तलाक ! इतिहास के पन्ने में छपा Shortest Marriage

शादी को लेकर लोगों के विचार हैं कि वे जन्मो जन्म के साथी बन जाते हैं मगर ऐसा अक्सर नहीं होता। कुछ लोगों के डाइवोर्स भी हो जाते हैं. मगर इतनी भी जल्दी नहीं। मज़बूत रिश्ते पर कुछ शादियां निभ जाती है तो कुछ टूट जाती हैं. मगर शादी के ही दिन शादी का टूट जाना बहुत ही बड़ी बात है और एक कपल के लिए बहुत ही यादगार।

divoeed

क्यों माना गया अमीरात में सबसे छोटी शादी

संयुक्त अरब अमीरात में भी एक ऐसी ही शादी हुई जिसमें दूल्हा और दुल्हन शादी के बंधन में बंधने के कुछ ही घंटों के बाद एक दूसरे से अलग हो गए. इसे UAE के इतिहास में कम वक़्त तक चलने वाली शादी और छोटी शादी (Shortest Marriage) मनाई गयी थी. अमीरात में पिछले साल तलाक के आंकड़े जारी किए गए. ये मामले 2021 में अमीरात में दर्ज किए गए 648 तलाक के मामलों में से थे. आंकड़ों से पता चला कि 311 तलाक के मामलों में अमीराती जोड़े शामिल थे. जबकि 194 प्रवासी जोड़ों का तलाक हुआ.

nikah salam wasim

जारी हुए विवाहित आकड़े

अधिकारियों ने कहा कि इनमें से कुछ शादियां एक दिन से लेकर 15 दिनों तक चलीं थी. विवाहित जोड़ों ने शादी में एक महीना बिताने से पहले ही कई वजहों से तलाक के लिए अर्जी दी. शादी के बंधन में बंधने के ठीक 24 घंटे बाद एक जोड़े का तलाक हो गया. जो पिछले साल के दौरान संयुक्त अरब अमीरात में दर्ज की गई सबसे छोटी शादी थी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular