UAE में नौकरी : अमीरात में 10% बढ़ा रोजगार, सुनहरा मौका… तेल के बढ़ते दामों ने दिलाया बम्पर फायदा

रोजगार की तलाश में भारतीय सबसे ज्यादा खाड़ी देशों में जाते हैं। वहां भारतीयों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मिलता है। कहा जाता है कि अगर भारतीय वहां काम करना बंद कर दें तो अरब देश थम से जाएंगे। अब अरब देशों में से एक देश UAE में रोजगार को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है. UAE में 2022 की दूसरी तिमाही में पहली तिमाही की तुलना में रोजगार सृजन में 10 प्रतिशत की हुई है.

staff

जानिए किन किन खाड़ी देशों में हुई वृद्धि

रिपोर्ट के अनुसार, बहरीन में नौ प्रतिशत, ओमान में छह प्रतिशत, कतर में चार प्रतिशत और सऊदी में तीन प्रतिशत की वृद्धि हुई। हालांकि इस साल दूसरी तिमाही में कुवैत के जॉब मार्केट में दो फीसदी की कमी आई है. गोल्डन वीजा जैसे विभिन्न सुधारों को इसका ख़ास कारण बताया गया है. इन सुधारों की वजह से देश में अच्छा निवेश आ रहा है और निवेशकों को उनके निवेश अच्छा रिटर्न भी मिल रहा है.

oil

सिर्फ मेटावर्स में 40,000 सहित नए क्षेत्रों में हजारों नौकरियां

इसके साथ ही वैश्विक बाजार में बढ़ती तेल की कीमतों की वजह से UAE की अर्थव्यवस्था बहुत मजबूत गति से बढ़ रही है. सबसे ज्यादा नए रोजगारों का सृजन मार्केटिंग, डाटा क्लाउड, पब्लिक सेक्टर, सॉफ्टवेयर डवलपमेंट, साइबर सुरक्षा और वित्त में हुआ है। इसके साथ ही रिपोर्ट में अनुमान जताया गया है कि आने वाले समय में देश में सिर्फ मेटावर्स में 40,000 सहित नए क्षेत्रों में हजारों नौकरियां आएंगी। इसके अलावा, संयुक्त अरब अमीरात 100,000 कोडर्स के लिए भी अवसर पैदा करेगा.

Leave a Comment