हुआ बड़ा बदलाव, UAE शेख ने Public Transport को लेकर की नए प्लान की घोषणा !

UAE शेख हमदान ने दुबई में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए एक नई योजना पेश की है ! जिसमे स्कूली बच्चों और कामगारों को बहुत फायदा होगा ! जी हाँ इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन वाहनों को आरटीए के बसों, स्कूल परिवहन, टैक्सियों और लिमोसिनों के बेड़े में जोड़ा जाएगा. मगर कैसे ये सब मुमकिन होगा इसी की जानकारी आपको देंगे !

दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए एक नई योजना पेश की है ताकि साल 2050 तक शून्य कार्बन के ‘ग्रीन विजन’ मिशन का मकसद पूरा हो सके. जी हाँ दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने 2050 तक अमीरात में सार्वजनिक परिवहन को कार्बन मुक्त बनाने की योजना बनाई है.

शेख हमदान ने दुबई कार्यकारी परिषद की बैठक में ग्रीन विजन का अनावरण करते हुए कहा कि हमे भविष्य को बचाने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। दुनिया में सबसे आगे रहने के लिए कोई कसार नहीं छोड़ना है. ग्रीन इकॉनमी पहल की शृंखला ने दुबई को स्थिरता के लिए एक रोल मॉडल बना दिया है।
हमे जलवायु परिवर्तन को कम करने के लिए हरित पहलों को लागू करना चाहिए जिनका असर सकारात्मक होता है.

चलिए अब जानते हैं कि इस अभियान में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के प्रदूषण से कैसे बचना शामिल है ! तो आपको बता दे की अमीरात सड़क और परिवहन प्राधिकरण अपने बसों, स्कूल के बेड़े में इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन वाहनों को शामिल करेगा। इस अभियान ने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अपनी दृष्टि का हिस्सा है, जो अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देगा और नए उद्योगों का विकास होगा। साथ ही रोज़गार और अवसर भी बढ़ेंगे।

यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पिछले हफ्ते चेतावनी दी थी कि जलवायु परिवर्तन दुनिया की सुरक्षा और स्थिरता के लिए खतरा है। सभी देशों को दुनिया के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए एकजुट होना चाहिए। भविष्य की पीढ़ियां, हमारी दुनिया को जटिल चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण जलवायु परिवर्तन है, जो खाद्य सुरक्षा सहित, अब वैश्विक स्थिरता और सुरक्षा को प्रभावित करता है। इसलिए हमे मिलकर काम करना चाहिए।

Leave a Comment