UAE में National Day के साथ-साथ New Year में भी छुट्टियाँ देने का हुआ ऐलान !

UAE में नेशनल डे के साथ-साथ New Year में भी छुट्टियाँ देने का हुआ ऐलान !

जी हाँ कुछ दिन पहले ही संयुक्त अरब अमीरात में राष्ट्रिय दिवस को लेकर लम्बी छुट्टियों की घोषणा कर दी गयी है. जिसमे प्राइवेट और सरकारी दोनों तरह के कामगारों को बराबर से छुट्टी दी जायेगी और उनकी सैलरी भी नहीं कटेगी ! यानी कि Paid Leave होगा ! वहीँ UAE में नए साल को लेकर भी छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है !

नए साल 2023 में कितने दिनों की होगी छुट्टी, बताएँगे आपको इस वीडियो में !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

दरअसल नए साल 2023 के लिए UAE में सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा हो गयी है ! निवासियों को अगले साल और अधिक लंबे सप्ताहांत मिलेंगे, जिसमें 6 दिन की छुट्टी मिलने की संभावना है। UAE के निवासी किंगडम के राष्ट्रीय दिवस को मनाने के लिए 1 दिसंबर से 4 दिसंबर तक चार दिनों की छुट्टी का आनंद लेंगे, जो इस साल 2022 का आखिरी सरकारी छुट्टी होगा ! मगर UAE की ओर से 2023 के लिए आधिकारिक छुट्टियों की भी घोषणा कर दी गई है।

UAE कैबिनेट ने सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के लिए 2023 के सार्वजनिक अवकाश को मंजूरी दे दी है। देश के निवासियों को अगले साल कई लंबे सप्ताहांतों की तैयारी करनी चाहिए, जिसमें छह दिन की छुट्टी भी शामिल है. आप चाहे सरकारी जगहों पर काम करते हों या किसी प्राइवेट नौकरी में हो ! घबराने की ज़रूरत नहीं है ! दोनों सेक्टर्स के कामगारों को बराबर दिनों की ही छुट्टियां मिलेंगी !

सरकार ने जो शेयर किए हैं पोस्ट उसके मुताबिक, अगले साल के लिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट तैयार की गयी है ! मगर आगे बढ़ने से पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

आईये अब जानते हैं नए साल 2023 में कौन कौन सी छुट्टी शामिल है :

सबसे पहला ग्रेगोरियन न्यू ईयर जो 1 जनवरी को छुट्टी मिलेगी। फिर हिजरी न्यू ईयर 21 जुलाई, तीसरा पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन 29 सितंबर, चौथा संयुक्त अरब अमीरात राष्ट्रीय दिवस 2 दिसंबर, 2023 इत्यादि ! बाकी छुट्टियां चाँद पर निर्भर करेंगी जिसमे रमज़ान, ईद, ईद अल अज़हा की छुट्टियां शामिल होंगी !

वैसे UAE में अगले साल की सबसे लंबी छुट्टी मंगलवार, 27 जून से शुक्रवार, 30 जून तक होने की संभावना है और अगर ऐसा होता है, तो शनिवार-रविवार की छुट्टी वाले लोगों को छह दिन का वीकेंड मिलेगा। हिजरी New Year 21 जुलाई शुक्रवार है। इससे शनिवार-रविवार की छुट्टी वाले लोगों को तीन दिन का वीकेंड मिलेगा। पैगंबर मुहम्मद का जन्म दिवस 29 सितंबर को शुक्रवार ही है। UAE राज्य के निवासियों के लिए यह तीन दिन का एक और वीकेंड हो जायेगा !

खबर पसंद आयी हो तो एक Like ज़रूर करे और वीडियो को शेयर करना न भूले ताकि छुट्टियों की जानकारी सभी को मिल सके !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment