UAE: National Day के मौके पर Traffic जुर्माने में 3 तरह की छूट की घोषणा !

UAE में आने वाले राष्ट्रिय दिवस की धूम अभी से ही दिखने लगी है जिसमे तरह-तरह की छूट शामिल हैं. और उनमे से तीन छूट को इस नए योजना में शामिल किया गया है.

किस तरह की मिलेगी छूट, किस तरह होगा निवासियों और प्रवासियों को फायदा ! बताएँगे आपको इस वीडियो में !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

दरअसल संयुक्त अरब अमीरात में पुलिस बलों ने निवासियों को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय दिवस उपहार की पेशकश करते हुए यातायात जुर्माना पर 50 प्रतिशत तक की छूट दे दी है. जिससे मोटर चालकों पर लगाए गए जुर्माने का केवल आधा भुगतान करना होगा ! वैसे आपको बता दे कि UAE में प्राधिकरण वित्तीय बोझ को कम करने और मोटर चालकों को अपने वाहन पंजीकरण को renewed करने में मदद करने के उद्देश्य से नियमित रूप से यातायात जुर्माना छूट अभियान चलाते हैं।

अब आपको घोषित की गई तीन छूट योजनाओं के बारे में बताने जा रहे ! जहाँ अबू धाबी पुलिस की एक योजना है जहां मोटर चालकों को जुर्माने पर छूट मिल सकती है यदि वे उन्हें जल्दी भुगतान करते हैं। इस संबंध में अगर दोषी वाहन चालक जुर्माने के 60 दिन के भीतर जुर्माना भर देते हैं तो उन्हें 35 प्रतिशत की छूट दी जायेगी ! और यदि वे 60 दिन के बाद और एक वर्ष से कम अवधि के बाद भुगतान करते हैं तो उन्हें 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

अब जान लीजिये की जुर्माना भरना कैसे होगा ! तो जुर्माने का भुगतान अबू धाबी सरकार के डिजिटल चैनलों के माध्यम से या सीधे पुलिस के ग्राहक सेवा मंच पर किया जा सकता है। बता दे कि अजमान में, 11 नवंबर से पहले किए गए उल्लंघनों के लिए जुर्माने पर 50 प्रतिशत की छूट लागू है। नेशनल डे के मौके पर लागू किये जुर्माने छूट पर वाहन चालकों को छह जनवरी 2023 से पहले जुर्माना भरना होगा। मगर एक बात ध्यान रखिये कि जीवन को खतरे में डालना, और 80 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गाडी चलाना जैसे गंभीर ट्रैफिक उल्लंघनों में छूट शामिल नहीं है !

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

आईये अब जानते हैं जुर्माने पर मिलने वाली छूट का भुगतान कैसे होगा ! तो आप मोटर चालक पुलिस ग्राहक सेवा केंद्र, अजमान पुलिस/आंतरिक मंत्रालय के ऐप के माध्यम से अपने जुर्माने का भुगतान कर सकते हैं। उम्म अल क्वैन में दर्ज किए गए अपराधों के लिए, मोटर चालकों को ट्रैफिक जुर्माना का आधा हिस्सा मिल सकता है।

नेशनल डे के मौके पर मिलने वाली छूट कब तक वैध है अब ये जान लेते हैं !

बता दे कि यह छूट 1 दिसंबर 2022 से 6 जनवरी 2023 तक वैध रहेगा। 31 अक्टूबर से पहले किए गए उल्लंघन कम जुर्माना के अधीन हैं। एक बार फिर से आपको याद दिलादे कि इस योजना में गंभीर यातायात अपराध शामिल नहीं हैं। जुर्माने का भुगतान पुलिस की वेबसाइट या गृह मंत्रालय के ऐप पर किया जा सकता है।

खबर काम की लगी हो तो एक like ज़रूर करें और वीडियो आगे शेयर करना न भूले !

हम लाते हैं रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment