UAE में लम्बी सरकारी छुट्टियों का हुआ ऐलान !

UAE में 4 दिनों की लम्बी सरकारी छुट्टियों का हुआ ऐलान !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

दरअसल UAE में इस साल 2022 को नेशनल डे और Commemoration Day होने वाला है और ऐसे में कामगारों को सरकारी छुट्टी दी जायेगी और ये छुट्टियां गुरुवार, 1 दिसंबर से शनिवार, 3 दिसंबर तक का मिलेगा।

दरअसल, राष्ट्रीयकरण दिवस और राष्ट्रीय दिवस के मौक पर संयुक्त अरब अमीरात के मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने सभी निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, संस्थानों, और संस्थाओं के लिए एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक तीन दिनों के लिए अवकाश की घोषणा करी है और इस घोषणा के हिसाब से प्राइवेट सेक्टर को भी छुट्टी मिलेगी।

चूंकि संयुक्त अरब अमीरात में रविवार की छुट्टी होती है, सोमवार, 5 दिसंबर को काम फिर से शुरू होगा। जिन लोगों की रविवार की छुट्टी है, उनके लिए यह चार दिन का वीकेंड होगा। स्मरण दिवस UAE में शहीदों को याद करने के लिए मनाया जाता है और उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है. यह दिन सलेम सुहैल बिन खामिस की शहादत की तारीख है, जिनकी मृत्यु 30 नवंबर, 1971 को अपने देश के लिए होगी।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

चलिए अब खबर आते हैं UAE के 51वें नेशनल डे प्रोग्राम की आयोजन समिति की संचार टीम की मरियम अलमेराखी ने कहा कि UAE में इस साल होने वाला ये नेशनल डे 51वें नेशनल डे होगा और अबूधाबी राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में 3 से 11 दिसंबर तक यह उत्स्व मनाया जाएगा। साथ ही होने वाला शो 2 दिसंबर को यूएई नेशनल डे की आधिकारिक वेबसाइट और सभी स्थानीय टीवी चैनलों पर भी लाइव दिखाया जाएगा। 9 दिनों तक पूरे प्रोग्राम चलेंगे। लोग 2 दिसंबर को UAE की आधिकारिक वेबसाइट और सभी स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर लाइव भी देख सकते हैं.

आईये अब जानते हैं नेशनल डे पर मिलने वाली छुट्टी पेड लीव होगी या नहीं !

तो आपको बता दे कि यूएई के मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक यूएई के निजी क्षेत्र में सभी निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, संस्थानों, और संस्थाओं को इन तीन दिनों की छुट्टियों पर सैलरी मिलने की घोषणा करी है. यानी की paid Leave दिया जायेगा !

पिछले साल तो UAE में नेशनल डे के मौके पर टेलीकॉम ऑपरेटर एमिरेट्स टेलीकम्युनिकेशंस ग्रुप कंपनी (एतिसलात) ने यूएई के 50वें राष्ट्रीय दिवस पर अपने अमीराती ग्राहकों को 50 जीबी मुफ्त मोबाइल डेटा पैकेज की ऑफर दी थी. एमिरती पोस्टपेड और प्रीपेड ग्राहकों को 1 दिसंबर से 7 दिसंबर तक 50GB मुफ्त स्थानीय डेटा का उपहार दिया गया था। ग्राहकों को 50GB फ्री ऑफर का लाभ उठाने के लिए *50# डायल करना था या फिर My Etisalat UAE ऐप पर जाना था जिसके बाद उन्होंने ऑफर का जमकर लाभ उठाया।

साथ ही डू अपने पोस्टपेड और प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों के लिए एक विशेष पैकेज भी दे रहा है। UAE 50 डेटा ऑफ़र एक प्रचार है जो सभी पोस्टपेड ग्राहकों, एंटरप्राइज़ कॉर्पोरेट और कर्मचारी भुगतान किए गए पोस्टपेड ग्राहकों को Dh50 के लिए 50GB राष्ट्रीय डेटा दिया जा रहा था और 4 दिसंबर की तारीख से 50 दिनों के लिए वेलिडेशन दिया गया था.

अब देखना ये है कि क्या इस साल 2022 के नेशनल डे में भी UAE सरकार अपने नागरिकों को ऐसा कुछ दमदार ऑफर देती है. अगर ऐसा हुआ तो इसकी जानकारी भी हम आपको ज़रूर देंगे। फिलहाल आप UAE के नेशनल डे की छुट्टियों का आनंद लीजिये और प्लान कर लीजिये कि इस छुट्टी में आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कहाँ घूमने जाएंगे।

खबर पसंद आयी हो तो एक like ज़रूर करें और वीडियो आगे शेयर करना न भूले !

हम लाते हैं रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment