UAE में भारतीय प्रवासियों को मिली सौगात, Private Sector के कर्मचारियों के लिए Pension Scheme की घोषणा

संयुक्त अरब अमीरात में प्राइवेट सेक्टर वाले कर्मचारियों को हुकूमत ने एक नई खुशखबरी दी है जो उनके लिए वरदान सबैत हो सकता है. UAE के प्राइवेट सेक्टर में बहुत सारे भारतीय कर्मचारी भी काम करते हैं. यह खबर उनके लिए काम की होगी। तो आखिर क्या है इस नए वरदान और नयी खुशखबरी में ये जानने के लिए इस खबर को अंत तक ज़रूर पढ़े.

work from home

कंपनी National Bonds ने एक पेंशन योजना लॉन्च की

संयुक्त अरब अमीरात के प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कामगारों के लिए सेविंग स्कीम वाली कंपनी National Bonds ने एक पेंशन योजना लॉन्च की है जिसका फायदा प्राइवेट सेक्टर के प्रवासी कामगारों को होगा। ‘Golden Pension Scheme’ प्राइवेट सेक्टर में प्रवासी कामगारों को बहुत हद फायदा पहुचायेगा।

योजना में कर्मचारी मात्र इतने दिरहम से करें invest शुरू

आईये अब इसके प्रोसेस की बता करते हैं. इस योजना में कर्मचारी मात्र Dh100 से भी invest शुरू कर सकते हैं। National Bonds नियोक्ताओं के साथ मिलकर काम करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि मार्केट में ऐसे निवेशों की मांग ज्यादा है जहां पर रिस्क कम हो। इस बात को भी ध्यान में रखा गया है। इस स्कीम के तहत यूएई जनसंख्या का 89 को टारगेट किया गया है जो कि प्रवासी कामगार हैं।

workerss

Golden Pension Scheme की मदद से फंड पर नजर 

बताते चलें कि National Bonds के एप्प के जरिए सारी जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी के सीईओ Mohammed Qasim Al Ali का कहना है कि आज 8 million से भी अधिक प्रवासी यूएई में रहते हैं। इस स्कीम के तहत कम्पनी अपने कर्मचारी के end-of-service funds में योगदान दे सकते हैं। Golden Pension Scheme की मदद से फंड पर भी नजर रखी जायेगी। भारतीय कामगारों को एक बार इस स्कीम के बारे में ज़रूर सोचना चाहिए।

Leave a Comment