दुबई जाने वाले Tourists के लिए खुशखबरी है ! अब UAE के नए Multiple Entry Visa… जानिए कैसे होगाआवेदन

संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने multiple-entry tourist visa की घोषणा करी है. इस वीज़ा की सुविधा बहुत ही ख़ास लोगों को दी जाने वाली है. अगर आपको जानना हैं किस category में वे लोग आते हैं जिन्हे ये वीज़ा दी जायेगी तो इस खबर को अंत तक ज़रूर पढ़े.

uae visa

सबसे पहले तो बता दे कि multiple-entry tourist visa लेने के लिए ‘Hayya’ card का होना ज़रूरी है. इस वीजा की मदद से यात्री 90 दिनों के अंदर कई बार यूएई में यात्रा कर सकते हैं. इस वीज़ा को लेने के लिए इसका आवेदन करने के लिए ICP web portal (www.icp.gov.ae) पर जाएं। फिर “Smart Channels” link चुने। अब “Public Services” चुने। इसके बाद “Hayya Card Holders Visa” चुने और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

बतादे कि इस वीज़ा आवेदन की शुरुआत एक नवंबर से शुरू होगी। इस वीजा का फायदा वे लोग बहुत अच्छे से उठा सकते हैं जो FIFA World Cup Qatar 2022 में शामिल हो रहे हैं। Federal Authority For Identity, Citizenship, Customs and Port Security (ICP) के मुताबिक एक बार केवल Dh100 विजा शुल्क देना होगा। जिसे रेगुलर शुल्क पर अगले 90 दिन के लिए बढ़ाया जा सकेगा. यूएई का मल्टीपल एंट्री टूरिस्ट वीजा सभी राष्ट्रीयताओं के लिए लागू है। इसलिए आपकी राष्ट्रीयता की स्थिति के बावजूद, आप इस श्रेणी के वीज़ा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

visa

किस साइट से आप वीज़ा के लिए अप्लाई कर सकते हैं यदि आप दुबई के माध्यम से आवेदन करना चाहते हैं, तो GDRFA की वेबसाइट – से कर सकते हैं वेबसाइट का लिंक हमने कमेंट बॉक्स में दाल दिया है. https://www.gdrfad.gov.ae/en यदि आप अबू धाबी, शारजाह, अजमान, उम्म अल क्वैन, रास अल खैमाह, फुजैराह, अल ऐन और अल धफरा के माध्यम से आवेदन करना चाहते हैं, तो आईसीए की वेबसाइट www.ica.gov.ae पे जाकर अप्लाई कर सक

Leave a Comment