HomeUAEUAE से केरल लौटे 22 साल के युवक ने तोड़ा दम, भारत...

UAE से केरल लौटे 22 साल के युवक ने तोड़ा दम, भारत में Monkey Pox से पहली मौत !

दुनिया भर में तेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स चिंता का विषय बनता जा रहा है. मंकीपॉक्स के केस अब भारत में भी सामने आने लगे हैं. वहीँ केरल सरकार ने देश में मंकीपॉक्स से पहली मौत की पुष्टि की। सरकार की ओर से कहा गया कि 30 जुलाई को 22 साल के जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, वह मंकीपॉक्स से संक्रमित था।

monkey pox

युवक UAE से 27 जुलाई को कालीकट एयरपोर्ट पर आया

राज्य के सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि NIV पुणे को भेजे गए सैंपल में संक्रमण मिला और यह पश्चिम अफ्रीकी वेरिएंट था। UAE से निकलने के एक दिन पहले ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बता दे कि युवक संयुक्त अरब अमीरात से 27 जुलाई को कालीकट एयरपोर्ट पर आया था. केरल में मंकीपॉक्स का यह पांचवां केस है. साथ ही देश में यह सातवां केस है.

cochin

केरल में ही देश का पहला मंकीपॉक्स केस

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने जानकारी दी है कि मंकीपॉक्स से संक्रमित इस व्यक्ति का इलाज मल्लापुरम के अस्पताल में चल रहा है. उसकी हालत स्थिर है. जो भी लोग उसके संपर्क में थे, उनकी कड़ी निगरानी की जा रही है इनमें उसके माता-पिता भी शामिल हैं. केरल में ही देश का पहला मंकीपॉक्स का कंफर्म केस मिला था. इस व्यक्ति की तबीयत इलाज के बाद ठीक हो चुकी है. उसे अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular