HomeUAEUAE में नौकरी ढूढ़ने वाले भारतीयों के लिए सुनहरा और बेहतरीन मौका,...

UAE में नौकरी ढूढ़ने वाले भारतीयों के लिए सुनहरा और बेहतरीन मौका, ये सेक्टर दे रहा सबसे ज्यादा सैलरी

संयुक्त अरब अमीरात में बड़ी संख्याओं में भारतीय कामगार काम किया करते हैं. हर छोटे से छोटे बड़े से बड़े पदों पर भारतीय कामगार मौजूद हैं. एक सर्वे से पता चला है कि आने वाले समय में किस तरह के रोजगार की मांग बढ़ेगी, जिसका फायदा भारतीय उठा सकते हैं। YouGov और Bayt.com की ओर से 10 में से 6 प्रोफेशनल ऐसे हैं जो बेहतर कैरियर के लिए अगले कुछ महीने में अपनी इंडस्ट्री को बदलना चाहते हैं।

satff

अलग अलग सर्वे में हुए अलग अलग खुलासे

इनमें से लगभग 49 फीसदी बेहतर वेतन के लिए और 46 फीसदी बेहतर कैरियर ग्रोथ के लिए इंडस्ट्री बदलना चाहते हैं। सर्वे में सबसे ऊपर हॉस्पिटैलिटी और मनोरंजन आकर्षक क्षेत्रों के रूप में उभर कर आए हैं। YouGov के रिसर्च डायरेक्टर जफर शाह ने कहा कि सर्वे का रिजल्ट भविष्य के ग्रेजुएट्स के लिए फायदेमंद होगा, ताकि वह एक बेहतर नौकरी पा सकें।

jobss

इन क्षेत्रों में बेहतर सैलरी और कैरियर ग्रोथ

सर्वे में यह भी पता चला है कि UAE के लगभग 25 फीसदी कर्मचारियों ने पिछले दो सालों में कम से कम एक बार बेहतर वेतन और कैरियर ग्रोथ के लिए अपनी नौकरी बदली है। Bayt.com के सर्वे में पता चला है कि नौकरी खोजने वाले लोग बैंकिंग, फाइनेंस, IT, विज्ञापन, मार्केटिंग और पब्लिक रिलेशन के सेक्टर को लेकर ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं। क्योंकि इन क्षेत्रों में बेहतर सैलरी और कैरियर ग्रोथ की संभावनाएं लोगों को दिख रही हैं। वहीँ लगभग 19 फीसदी लोगों को लगता है कि तेल, गैस और प्रेट्रोकैमिकल्स सेक्टर के बाद सबसे बेहतरीन सैलरी पाने का मौका सरकारी नौकरी में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular