जो लोग UAE में काम करना चाहते हैं उनके लिए नौकरी का सुनहरा अवसर !

जो लोग UAE में काम करना चाहते हैं उनके लिए नौकरी का सुनहरा अवसर !

जी हाँ दुबई की कंपनियों ने पूरे 3 साल बाद तेज गति से नई नौकरियां जोड़ना शुरू कर दिया है ! अगर आपको भी यहाँ नौकरी की तलाश है तो हमारे इस वीडियो को आखरी तक देखिये !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

दुबई की कंपनियां 3 साल बाद सबसे तेजी से नई नौकरियां जोड़ रही हैं. दुबई की गैर-तेल निजी क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में व्यावसायिक गतिविधि अक्टूबर में मजबूत रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, नए ऑर्डर के बीच कंपनियों ने लगभग तीन सालों में अपने कर्मचारियों की संख्या को सबसे तेज गति से जोड़ा है यानी की अधिक से अधिक कर्मचारियों को नौकरी पर रखा है. वहीँ साल 2019 से थोक और खुदरा सबसे अधिक बढ़ रहा है और ये बकै सभी क्षेत्रों को पछाड़ कर खुद आगे बढ़ते जा रहा है।

एसएंडपी ग्लोबल मार्केट इंटेलिजेंस के अर्थशास्त्री डेविड ओवेन ने कहा कि रोजगार का स्तर लगभग तीन वर्षों में सबसे तेज़ी से बढ़ा क्योंकि फर्मों ने श्रम क्षमता को बढ़ाया है। कम कमोडिटी की कीमतों और परिवहन लागत में गिरावट ने बिजनेस में कटौती करने में मदद करने की लागत में तीन महीने में दूसरी बार गिरावट आई है, जिससे Production Fees में भी भारी गिरावट आ गयी !

अगस्त 2020 के बाद से आउटपुट फीस में सबसे अधिक गिरावट आई है जबकि इनपुट की कीमतों में तीन महीने में दूसरी बार गिरावट आई है. इन सभी गिरावट से ये पता चला कि सभी sectors में वृद्धि नए ऑर्डर सेवन में वृद्धि के चलते हुई और बिक्री की दर सितंबर महीने से बढ़ी, जो उच्च मांग के कारण तीन वर्षों में सबसे अधिक दर्ज की गई और ये सबसे मजबूत दरों में से एक थी।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

साल 2019 नवंबर के बाद से पिछले महीने सबसे तेजी से रोजगार सृजन की दर को बढ़ाया गया है, अक्टूबर में खर्च में और गिरावट को तीन महीनों में दूसरी बार तेल और परिवहन की कीमतों में कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। दुबई की गैर-तेल कंपनियों ने कथित तौर पर अक्टूबर में अपने उत्पादों या सेवाओं की बिक्री कीमतों में कटौती की क्योंकि लागत दबाव कम हो गया था जो दो साल से अधिक समय में गिरावट का सबसे तेज स्तर है, जिसके कारण थोक और खुदरा क्षेत्र में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई।

यह भी बताया गया कि दुबई की अर्थव्यवस्था ने कोरोनोवायरस की वजह से मंदी के बाद एक मजबूत सुधार किया है, इस साल विकास में तेजी, यात्रा और पर्यटन क्षेत्र में एक बड़ा उछाल आया है. एक बेहतर संपत्ति बाजार द्वारा संचालित, दुबई सांख्यिकी केंद्र से प्रारंभिक डेटा ने दिखाया कि साल 2021 में अमीरात की अर्थव्यवस्था में 6.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि दुबई के सकल घरेलू उत्पाद में वर्ष के पहले तीन महीनों में 5.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

अगर आप के मन में भी ये वीडियो देखने के बाद जॉब पाने की लालच आ गयी है तो देर किस बात की. जाएँ और तुरंत अपने अनुसार नौकरी ढूंढे ! साथ ही वीडियो को शेयर भी करे ताकि आपके साथ साथ आपके रिश्तेदार व दोस्तों को भी अच्छा रोज़गार मिल सके !

खबर काम की लगी हो तो एक like ज़रूर कीजिए।।।।।।।।।।।।।। हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment