UAE में 30 जुलाई को Islamic New Year… जानिए सरकारी और Private कर्मचारियों को मिली कितने-कितने दिनों की छुट्टी

अरब खाड़ी देशों में 30 जुलाई को इस्लाम का नया साल शुरू होने वाला है. इसी Islamic New Year (1444H) के मौके पर कामगारों को ऑफिस और साइट वाले कामगारों को भी आधिकारिक छुट्टी दी जायेगी। बता दे कि सभी प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों को official paid holiday की सुविधा मिलेगी।

staff

जानिए UAE के कामगारों को मिली कब तक छुट्टी

MoHRE ने कहा है कि UAE Cabinet के द्वारा दिए गए गाइडलाइन के मुताबिक यह फैसला लिया गया है। सभी कर्मचारियों को इस छुट्टी का लाभ मिलेगा। वहीँ खाड़ी देश ओमान में भी प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के कामगारों को छुट्टी दी गई है। देश के श्रम मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि रविवार, 31 जुलाई 2022 को प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के कामगारों के लिए छुट्टी का दिन रहेगा। सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में छुट्टी रहेगी। क्यूंकि नया साल शुरू होने वाला है.

islamic

जानिए इस बार नए हिजरी साल क्या होगा

बकरीद का महीना इस्लामिक तौर पर साल का आखिरी महीना होता है और इसके बाद नया इस्लामिक साल शुरू हो जाता है. बता दे कि इस्लामिक साल का पहला महीना मुहर्रम होता है. अंग्रेजी कलैंडर के हिसाब से बात करें तो अगले महीने अगस्त में मुहर्रम आने वाला है और नए हिजरी साल 1444 AH होगा। इसी मौके पर अरब देशों में छुट्टियों की घोषणा हुई है.

Leave a Comment