HomeUAEBreaking: भारी वर्षा से आया पूरे अरब देश में सैलाब ! कर्मचारियों...

Breaking: भारी वर्षा से आया पूरे अरब देश में सैलाब ! कर्मचारियों को मिल गयी छुट्टी… इतने दिनों तक No Office

संयुक्त अरब अमीरात में भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में काम करने वाले गैर-जरूरी कर्मचारियों को गुरुवार और शुक्रवार को ऑफिस से छुट्टी देते हुए उनके काम को Work from Home कर दिया है. यूएई कैबिनेट ने सभी संघीय विभागों को आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया, जबकि मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों को भी यही नोटिस जारी किया।

badh

शारजाह, रास अल खैमाह समेत इस जगह पर ज़्यादा तबाही

यह फैसला तब आया है जब देश में अमीरात में भारी बारिश हुई है, जिसमें शारजाह, रास अल खैमाह और फुजैराह विशेष रूप से प्रभावित हुए हैं। बता दे कि बाढ़ के चलते हुई छुट्टी के मामले में नागरिक सुरक्षा, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों से संबंधित सभी संघीय प्राधिकरण शामिल नहीं हैं, यानी कि ये Front liners को छुट्टी नहीं दी गयी है क्यूंकि इनपर निवासियों के बचाव की ज़िम्मेदारी है.

flood

निवासियों को बचाने पहुंची रेस्क्यू टीम

UAE में कल बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने देश में बाढ़ ला दिया। भारी वर्षा के बाद रास अल खैमाह में कई वादिया और एक बांध बह गया। स्टॉर्म सेंटर द्वारा ट्वीट किए गए नए वीडियो में अमीरात के कई क्षेत्रों में जलजमाव दिखाया गया है, जिसमें वादी अल बेह का फुटेज ज़्यादा भयावह है. रास अल खैमाह के खोर ख्वैर क्षेत्र में भारी बारिश ने देश के कई हिस्सों को प्रभावित किया। निवासियों के घर बाढ़ में पूरी तरह डूब गए हैं. लोग बाढ़ के कारण डरे सहमे हुए दिख रहे हैं. पुलिस टीमों और रेस्क्यू टीम बचाव के कमा में जुटे हैं. यूएई की सेना बुधवार को अमीरात में भारी बारिश के बाद फुजैराह में बचाव अभियान में शामिल हो गई है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular