Home UAE दुबई समेत पूरे अमीरात से आज भारतीय प्रवासी को अपने घर पैसा...

दुबई समेत पूरे अमीरात से आज भारतीय प्रवासी को अपने घर पैसा भेजने पर मिलेगा बड़ा फायदा !

0
71
exchange

UAE में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी कामगार कमाते हैं और यहाँ से कमाकर अपने परिवार को पैसा भी भेजते हैं। ऐसे में उन्हें दिरहम के मुकाबले भारतीय रूपया का रेट जानना जरूरी होता है, ताकि यह पता चल सके कि किस वक्त अपने देश में परिवार को पैसा भेजना फायदेमंद साबित होगा या कितना लाभ मिलेगा।

rate

जानिए UAE से भारत पैसा भेजने पर कितना होगा फायदा

यूएई दिरहम के मुकाबले भारतीय रुपया में आज गिरावट दर्ज की गई है और इसके पीछे की वजह अमेरिकी डॉलर की बनी। मंगलवार, 2 अगस्त को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 78.60 पर खुला। वहीं अगर आज 1 दिरहम के मुकाबले भारतीय रूपए की बात करें तो 21.39 पर ट्रेंड कर रहा है। ऐसे में अगर कोई भारतीय कामगार या फिर प्रवासी दुबई, अबूधाबी समेत पूरे अरब अमीरात से अपने घर पैसा भेजता है तो एक्चेंज रेट में उसे आज अच्छा रेट मिलने की वजह से ज्यादा फायदा हो सकता है.

exchange rate

डॉलर के कीमत में बदलाव होने पर भारतीय रूपये की कीमत में भी बदलाव

ऐसे में प्रवासी और कामगारों को सलाह दी जाती है कि लेनदेन करने से पहले मुद्रा विनिमय प्रदाता के साथ सटीक दर की पुष्टि करें। बता दें, डॉलर के कीमत में बदलाव होने पर भारतीय रूपये की कीमत में भी बदलाव होता है और इसके कारण UAE से भारत पैसे भेजने वालो को बड़ा फायदा होता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here