UAE के राष्ट्रपति ‘शेख मोहम्मद’ ने पैगंबर के जन्मदिन पर निवासियों को दी मुबारकबाद !

UAE के राष्ट्रपति, हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने शुक्रवार को देश को पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन पर बधाई दी थी. वहीँ अबू धाबी और शारजाह ने इस अवसर पर मुफ्त सार्वजनिक पार्किंग की घोषणा की है. अधिकांश इस्लामी देशों में पैगंबर का जन्मदिन 12 रबी अल-अव्वल 1444 को मनाया जाता है, जो इस्लामी कैलेंडर का तीसरा महीना है।

uae holiday

पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों की छुट्टी

कल इस अवसर पर पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों की छुट्टी रहेगी और उनके सैलरी भी नहीं काटेंगे यानी कि सभी कर्मचारियों का 8 अक्टूबर को paid leave रहेगा। वहीँ अबूधाबी में एकीकृत परिवहन केंद्र (ITC) ने घोषणा की है कि पैगंबर के जन्मदिन 8 अक्टूबर को पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को paid Leave मिलेगा। वहीँ इस मौके पर सार्वजनिक पार्किंग स्थल फ्री होगी।

itc

इन जगहों पर फ्री होंगी पार्किंग

पार्किंग और टोल शनिवार, 8 अक्टूबर से सोमवार, 10 अक्टूबर को सुबह 7.59 बजे तक मुक्त रहेंगे। इसके अतिरिक्त, मुसाफ्फा एम -18 ट्रक पार्किंग स्थल पर पार्किंग स्थल भी आधिकारिक अवकाश के दौरान फ्री होंगे। अमीरात में सभी customer happiness centres बंद रहेंगे और ग्राहक ITC वेबसाइट पर उपलब्ध डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से सभी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं.

Leave a Comment