HomeUAEअमीरात सरकार ने बाढ़ पीड़ितों को दिरहम 50 हज़ार मुआवज़ा देने का...

अमीरात सरकार ने बाढ़ पीड़ितों को दिरहम 50 हज़ार मुआवज़ा देने का किया ऐलान ! कई घर-बार हुए तबाह

UAE में लगभग 2 हफ्ते पहले हुई बारिश के कारण बाढ़ आ जाने से बहुत्त जानमाल का नुक्सान हुआ है. कई लोगों के घर उजड़ गए. लोगों के पास खाना तक नहीं पहुंच पा रहा था. हालात ऐसे हो गए हैं कि बादः में फंसे जरूरमंद लोगों को खाना पहुँचाना पड़ रहा है. मौसम की बाढ़ में अपने घरों में बाढ़ के बाद खाली करना पड़ा था और इस बर्बादी में 7 लोगों की जाने चली गयी.

kmcc

बाढ़ पीड़ितों को मिलेगा कितने का मुआवज़ा

इसी बाढ़ के कारण बाढ़ पीड़ितों के लिए शारजाह के शासक ने उन परिवारों को Dh50,000 का मुआवज़ा देने का ऐलान किया है. सुप्रीम काउंसिल के सदस्य और शारजाह के शासक हिज हाइनेस शेख डॉ सुल्तान बिन मुहम्मद अल कासिमी ने अधिकारियों को अमीरात में अस्थायी आवास और होटलों में रहने वाले परिवारों को राशि सौंपने का निर्देश दिया।

barish

मौसम की बाढ़ में शारजाह और फुजैरा में फंसे 870 से अधिक लोगों को बचाया गया

इस राशि या मुआवज़ा देने का उद्देश्य परिवारों को सुरक्षित और तेजी से अपने घरों में लौटने में मदद करना है। इस पहल से पैंसठ परिवारों को लाभ होने की उम्मीद है। मौसम की बाढ़ में सात लोगों की मौत हो गई। यूएई में अधिकारियों ने शारजाह और फुजैरा में फंसे 870 से अधिक लोगों को बचाया। घरों में पानी भर जाने के बाद 150 से अधिक लोगों को बचाया गया और उन्हें होटल और अन्य आवास में ले जाया गया, जहाँ वे सुरक्शःइत रह सके.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular