UAE में 3 अक्टूबर से ‘Advanced Services System’ होगा लागू ! Passport, 5 साल, नौकरी चाहने वाले भारतीय…

संयुक्त अरब अमीरात के फ़ेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी, सिटिजनशिप, कस्टम्स एंड पोर्ट्स सिक्योरिटी (ICP) ने एक नयी ‘advanced services system’ की शुरुआत करी है. जिससे वीज़ा से जुड़ी प्रक्रियाओं में लोगों को बहुत हद तक सुविधा मिलने वाली है. UAE अब अपने पासपोर्ट को अपडेट करने वाली है और इस updates के तहत बहुत सारी सुविधाओं में बदलाव होंगी।

uae passport

अमीरात के new generation passports, updated visas का trial और entry permit scheme की सभी सर्विस अगले महीने के 3 अक्टूबर से लागू होगी. बता दे कि वीज़ा सुधारों में expanded Golden Visa scheme, पांच साल का ग्रीन रेजिडेंसी और नौकरी चाहने वालों के लिए एक नया एंट्री वीज़ा मिलना शामिल हैं. ICP ने 30 दिनों से छह महीने तक रेजिडेंस वीजा की समाप्ति या कैंसिल होने के बाद देश में प्रवासी के लिए अवधि बढ़ाने की संशोधित करने की भी घोषणा करी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gulf News (@gulfnews)


अधिकारियों ने कहा कि Investors, बिज़नेस मैन, निवासी, विजिटर या देश में नौकरी चाहने वाले अपने आवेदन ICA की वेबसाइट और स्मार्ट एप्लिकेशन या Customer Happy Centre के ज़रिये जमा कर सकते हैं. वहीँ इन सब के बीच ICP के महानिदेशक मेजर जनरल सुहैल सईद अल खली ने UAE में विदेशियों के प्रवेश और निवास के अच्छे बदलाव के चलते नए नियमों को लाने पर यूएई कैबिनेट की सराहना करी है. नए यूएई पासपोर्ट और नए नियमों को जारी करना, जिसमें लाभ, सुविधाएं और वीजा की नई और विविध श्रेणियां शामिल हैं.

uae visa

बता दे कि वीज़ा के नई advanced services system में सुव्यवस्थित प्रक्रियाएं, नियंत्रण और कई सारी नई सुविधाएं शामिल हैं. बता दे कि नया अमीराती पासपोर्ट नागरिकों को सुरक्षा देगा और ये 5 सितंबर को लॉन्च किया गया. नए पासपोर्ट की मदद से यह राष्ट्रीय पहचान बढ़ाने, पासपोर्ट और पहचान पत्र जारी करने और ग्राहकों को सक्रिय सेवाएं देने में सक्षम होगा.

Leave a Comment