UAE से भारत पैसा भेजने के दौरान लग गयी भारतीय युवक की 2 करोड़ की लॉटरी ! Al-Ansari Exchange से किया था पैसा Transfer

कब किसकी किस्मत बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. UAE में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक भारत वंशी ने भारत 2,327 दिरहम यानी 50,422 रुपये सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज ब्रांच से भेजा. इसके बाद इस शख्स का चयन यूएई के अल अंसारी एक्सचेंज के सालाना होने वाले लकी ड्रॉ में हो गया. अब इस लकी ड्रॉ का रिजल्ट आया है जिसमें इस व्यक्ति को पूरे 1 मिलियन दिरहम यानी 2 करोड़ रुपये से अधिक की लॉटरी लगी है.

आखिर कैसे बने करोड़ पति

आपको बता दें कि सज्जाद Al Ansari Exchange के जरिए UAE में रहने वाले विदेशी लोग अपने घरों को पैसा भेजते हैं. ऐसे में भारत के रहने वाले सजद अली भट अपने परिवार जो कि भारत में रहता है, वह हर महीने कुछ राशि भेजते थे. उन्होंने कुछ दिन पहले ही अपने परिवार को Dh2,327 रुपये भेजा था. इन पैसों को सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज से भेजने के कारण उनका नाम भी सालाना होने वाली इस लकी ड्रॉ प्रतियोगिता के लिए सलेक्ट कर लिया गया. जब लकी ड्रॉ की अनाउंसमेंट कंपनी ने की तो सजद अली भट का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्हें एक्सचेंज द्वारा 1 मिलियन दिरहम यानी 2.1 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी. वह सलाना होने वाले लकी ड्रा के 9 वें करोड़पति बन गए थे.

कई और लोगों को भी मिला पुरस्कार

भारत के सजद अली भट के अलावा इस प्रतियोगिता में कई और लोगों को भी आकर्षक इनाम मिले हैं. यमन के रहने वाले साबिर अली को एक चमचमाती नई मर्सिडीज बेंज मिली है. इसके अलावा नेपाल के नागरिक जुनैद अहमद सज्जाद ज़हीर जोया और पाकिस्तान के नागरिक केशर बहादुर ने आधा-आधा किलो का सोना लॉटरी के रूप में जीता है. लॉटरी के वितरण समारोह में Dubai Economy and Tourism के कई अधिकारी शामिल थे. अल अंसारी एक्सचेंज के सीओओ अली अल नज्जर ने इस मौके पर कहा कि हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि अल अंसारी एक्सचेंज का यह एनुअल समर प्रमोशन बेहद सफल रहा है. इसमें 70 लाख से ज्यादा लोगों ने भाग लिया था.

lottery

जानिए कितने सालों से चलता आ रहा ये कार्यक्रम

सज्जाद Al Ansari Exchange की देशभर में करीब 220 से ज्यादा ब्रांच है. ऐसे में UAE से अपने देशों में पैसे भेजने वाले लाखों कस्टमर्स को इस लॉटरी के लिए पात्र माना गया था. इसमें भारत के प्रवासी सजद अली भट का नाम विनर के रूप में चुना गया है. इस वार्षिक लकी ड्रॉ का आयोजन लगातार 9 सालों से सज्जाद अल अंसारी एक्सचेंज द्वारा किया जा रहा है. लॉटरी में पैसों, कार, सोने के अलावा कई लोगों को आईफोन 12, 13 जैसी चीजें भी मिली है.

Leave a Comment