5 करोड़ का बेल्ट पहनकर दुबई से मुंबई पंहुचा शख्स ! जानिए चौंका देने वाला मामला

स्‍मग्‍लर तस्‍करी के लिए हैरान करने वाला तरीका अपना रहे हैं. ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में सामने आया है. कस्‍टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने आरोपी तस्‍कर के पास से 5.20 करोड़ रुपये मूल्‍य का सोना बरामद किया है. बताया जाता है कि आरोपी कमर में लगाने वाले एक विशेष बेल्‍ट में सोने को छुपाकर ला रहा था.

sonaa

दूसरी तरफ, खुफिया सूचना मिलने के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग की टीम पहले से ही चौकन्‍नी थी. इनपुट के आधार पर टीम ने छानबीन और तलाशी शुरू की थी. इसी दौरान आरोपी के पास से 5 करोड़ 20 लाख रुपये मूल्‍य का सोना बरामद किया गया. सोने की तस्‍करी के तरीके को देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए. आरोपी विशेष प्रकार की बेल्‍ट में सोने को छुपा रखा था. हालांकि, वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सका.

जानकारी के अनुसार, कस्‍टम डिपार्टमेंट को इंटेलिजेंट से सोने की बड़ी खेप मुंबई एयरपोर्ट पर आने की खुफिया सूचना मिली थी. इसके बाद कस्‍टम डिपार्टमेंट की टीम विशेष तौर से तैनात कर दी गई. दुबई से मुंबई आने वाली फ्लाइट के लैंड करते ही अधिकारी छानबीन में जुट गए. सघन तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें टीम को बड़ी कामयाबी मिली.

Leave a Comment