Shahrukh Khan अपने बैग में UAE से भारत छुपा कर ला रहे थे ऐसा कुछ, पकडे गए एयरपोर्ट पे !

बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) पर मुंबई एयरपोर्ट कस्टम (Mumbai Airport Custom) ने 7 लाख रुपए की पेनल्टी लगाई है. शाहरुख़ खान को मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने वहीं रोक लिया था और उनके लगेज की जांच की. जिसके बाद शाहरुख़ खान पर अवैध तरीके से विदेशी सामान भारत लाने का आरोप लगाया गया.

एयरपोर्ट पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट यानी AIU के सूत्रों ने बताया कि शाहरुख शुक्रवार रात को शारजाह से लौटे थे। उनके पास महंगी घड़ियां और उनके कवर थे, जिनकी कीमत 18 लाख रुपये थी। इन घड़ियों के लिए शाहरुख को 6.83 लाख रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी। शाहरुख खान प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से शुक्रवार रात करीब साढ़े 12 बजे मुंबई पहुंचे थे। यहां T-3 टर्मिनल पर रात करीब 1 बजे रेड चैनल पार करते समय कस्टम ने शाहरुख खान और उनकी टीम को रोका था। उनके बैग की जांच में Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे, Spirit ब्रांड की घड़ी or ऐपल सीरीज की घड़ियां मिलीं। साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले थे।

शाहरुख को छोड़ा, बॉडीगार्ड ने भरी पैनाल्टी

एयरपोर्ट पर घंटे भर चली कार्रवाई के बाद शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को जाने दिया गया, लेकिन शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि और टीम के बाकी सदस्यों को रोक लिया गया। जानकारी के मुताबिक, शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि ने ही 6 लाख 87 हजार रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकाई।
कस्टम्स की प्रोसेस शनिवार सुबह तक चली। सुबह करीब 8 बजे प्रोसेस पूरा होने के बाद ही कस्टम अधिकारियों ने रवि को छोड़ा। कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि जुर्माने की रकम शाहरुख के क्रेडिट कार्ड से ही चुकाई गई है।

शाहरुख 11 नवंबर को UAE के एक्सपो सेंटर पहुंचे थे। वहां शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 के 41वें एडिशन में भाग लेने पर उन्हें ग्लोबल आइकॉन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इस इवेंट में शामिल होने के लिए शाहरुख अपनी टीम को भी प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से लेकर गए थे। इसी प्लेन से वे शुक्रवार की देर रात साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे थे।

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को यूएई में अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। किंग खान को यह अवॉर्ड सिनेमा में उनके योगदान और ग्लोबल आइकन के तौर पर दिया गया है। दरअसल 11 नवंबर को शाहरुख ने यूएई के एक्सपो सेंटर में शिरकत की थी, जहां उन्हें शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 के 41वें एडिशन में भाग लेने पर ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इवेंट में शाहरुख ऑल ब्लैक अवतार में नजर आए, सोशल मीडिया पर इवेंट की फोटोज बेहद सुर्खियों में हैं।

Leave a Comment