UAE के कर्मचारियों को अब हर 15 तारीख को मिलेगा WPS से सैलरी, कम्पनी ने की देरी… सीधे सिस्टम से ब्लॉक

संयुक्त अरब अमीरात में कामगारों के पक्ष सुरक्षित फैसला आ गया है जिसे जानकर बहुत ख़ुशी होगी। अब उन्हें अपनी सैलरी में देर सवेर देखने को नहीं मिलेगा क्यूंकि नए सिस्टम में सब कुछ बदलने वाला है. मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय (MoHRE) ने हाल ही में 2022 का मंत्रिस्तरीय संकल्प संख्या 43 जारी करते हुए WPS के लिए एक नया अपडेट लांच किया।

paid

अब महीने के इस तारीख को मिलेगी सैलरी

जी हाँ UAE के सभी कर्मचारियों को अब हर महीने की 15 तारीख तक वेतन सुरक्षा प्रणाली के माध्यम से यानी कि WPS से उनका वेतन दिया जाएगा। मानव संसाधन और अमीरात मंत्री डॉ अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमनन अल अवार ने पिछले सप्ताह एक मंत्रिस्तरीय प्रस्ताव जारी किया जिसमें उन कंपनी
के खिलाफ प्रशासनिक प्रक्रिया की जो समय पर कर्मचारियों को वेतन नहीं देते हैं.

paid

वेज प्रोटेक्शन सिस्टम (WPS) क्या है?

वेज प्रोटेक्शन सिस्टम (WPS) एक electronic salary transfer system है जो संस्थानों को बैंकों, ब्यूरो डी चेंज, और वित्तीय संस्थानों को सेवा देने के लिए approved and authorised के ज़रिये paid करने की अनुमति देती है। निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं को WPS के नियम को बाकायदा मानना चाहिए :

1. सभी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नियत तिथि पर WPS के माध्यम से किया जाना चाहिए
2. यदि महीने के 15 वें दिन तक सैलरी ट्रांसफर नहीं किया जाता है, तो कंपनी को अगले महीने के 17 वें दिन से सिस्टम से ब्लॉक कर दिया जायेगा।
3. WPS . के माध्यम से नए कर्मचारियों के वेतन को स्थानांतरित करने के लिए नियोक्ताओं के पास 30 दिनों की छूट अवधि होगी

Leave a Comment