दुबई में Hatta Express बस और पर्यटक बस मार्गों की हुई शुरुआत, जानिए कितना है किराया !

दुबई की सड़क और परिवहन प्राधिकरण (RTA) ने हाल ही में हट्टा को सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का सहयोग करने के लिए दुबई और हट्टा के बीच शटल यात्रियों के लिए एक एक्सप्रेस बस मार्ग शुरू किया है। उसी समय हट्टा के भीतर संचालित करने के लिए एक और घरेलू बस मार्ग शुरू किया, जो बुनियादी ढांचे और पर्यटक सुविधाओं व सेवाओं में व्यापक सुधार कर रहा है।

क्षेत्र अनोखा परिदृश्य एक शांत पहाड़ी वातावरण, एक अद्वितीय भौगोलिक स्थिति, पर्यावरण व सांस्कृतिक विविधता और सभी समुदाय के सदस्यों को आकर्षित करने वाली मनोरंजक सेवाएं समेटे हुए है। RTA में सार्वजनिक परिवहन एजेंसी के योजना और व्यवसाय विकास निदेशक आदिल शकरी ने कहा, “पहला मार्ग (H02), हट्टा एक्सप्रेस, दुबई मॉल बस स्टेशन से शुरू होता है और डीलक्स कोचों का उपयोग करते हुए दो घंटे की आवृत्ति पर हट्टा बस स्टेशन की ओर जाता है, जिसका किराया dh25 प्रति सवार प्रति यात्रा है।”

“दूसरा मार्ग (H04) हट्टा हॉप ऑन हॉप ऑफ, हट्टा के भीतर चलने वाली एक पर्यटक सेवा है। यह गोलाकार मार्ग हट्टा बस स्टेशन से शुरू और समाप्त होता है और चार पर्यटन स्थलों (हट्टा वाडी हब, हट्टा हिल पार्क, हट्टा बांध और हेरिटेज विलेज) से होकर गुजरता है। प्रति यात्री प्रति बस स्टॉप एईडी2 के किराए पर यह सेवा 30 मिनट की आवृत्ति पर चलती है।”

RTA दुबई हट्टा को जोड़ने और मेट्रो, ट्राम व समुद्री परिवहन जैसे अन्य सार्वजनिक परिवहन साधनों के साथ अपने एकीकरण को बढ़ाने के लिए बस नेटवर्क को व्यापक बनाना चाहता है, जो अमीरात में सार्वजनिक परिवहन को आदर्श गतिशीलता विकल्प बनाने में योगदान देता है।

Leave a Comment