Republic Day के मौके पर 26 जनवरी को दुबई में छुट्टी का हुआ ऐलान

Republic Day : संयुक्त अरब अमीरात में कुछ भारतीय-पाठ्यक्रम स्कूल यानी Indian-curriculum schools 74 वें भारतीय गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को बंद रहेंगे। बता दे कि Republic Day गणतंत्र दिवस, भारत में एक सार्वजनिक अवकाश है, क्यूंकि इस दिन भारत का संविधान लागू हुआ था.

Also Read : Emirates Airline का Offer “Free Tour Of Dubai”, 29 जनवरी तक टिकट बुकिंग

Republic Day के मौके पर छुट्टी

UAE में भारतीय स्कूल माता-पिता को परिपत्र भेजकर सूचित कर रहे हैं कि इस दिन स्कूल बंद रहेगा। एमिटी स्कूल दुबई ने इसकी पुष्टि की है। हमारे अपने हाई स्कूल दुबई ने माता-पिता को हाल ही में भेजे गए एक परिपत्र में कहा, “आपको सूचित किया जाता है कि भारतीय गणतंत्र दिवस Republic Day के अवसर पर गुरुवार, 26 जनवरी को स्कूल बंद रहेंगे।”

ये स्कूल मनाएगा Republic Day

वहीँ इस बीच, इंडियन हाई ग्रुप ऑफ स्कूल गुरुवार को सुबह 8:30 बजे भारतीय गणतंत्र दिवस Republic Day मनाएंगे। स्कूल ने कहा, “परंपरागत रूप से, दुबई में भारत के महावाणिज्यदूत इंडियन हाई स्कूल में झंडा फहराते हैं, उसके बाद स्कूल परेड होती है”। इस वर्ष, स्कूल देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की एक बहुरंगी छवि प्रदर्शित करेगा, जिसके बाद छात्रों की जीवंत परेड होगी जिसमें विभिन्न राज्यों की झाँकियाँ और सांस्कृतिक नृत्य शामिल होंगे.

Also Read : Dubai Hindi Diwas रामलीला देखने पहुंचे शेख, खूब बजायी तालियां

Leave a Comment