दुबई में धोखे से शेख को बेची गई पंजाब की महिला ने लगाई गुहार ! जानिए क्या है पूरा मामला

एक महिला दूर अनजान देश UAE नौकरी करने जाती है. इतनी दूर अकेले। ज़रूर अपने परिवार को financially सपोर्ट करना चाहती होगी. पर वहां जाकर इस तरह फंस जाती है की अब वह अपने घर वापस तक नहीं आ पा रही है. उसके साथ जो सलूक हो रहा है वो सुनकर तो आप और दांग रह जाएंगे।

पंजाब के मुक्तसर के मलोट गांव की एक 31 वर्षीय महिला ओमान के मस्कट में फंस गई है. इस महिला को एक महिला एजेंट ने विजिटर वीजा पर दुबई भेज दिया था. जहां पर उसे धोखे से ओमान के मस्कट शहर में एक शेख को बेच दिया गया. अब इस महिला ने वहां की एक संस्था के माध्यम से पंजाब की संस्था को वीडियो भिजवाकर वहां से बाहर निकालने की गुहार लगाई है. महिला का कहना है कि शेख न सिर्फ दिन रात जानवरों की तरह काम करवाता है, बल्कि उसका शारीरिक शोषण भी कर रहा है.

police

इस घटनाक्रम के बाद एनजीओ पीसीटी ह्यूमैनिटीज के चेयरमैन योगेन्द्र सलारिया और पंजाब चैप्टर के संयोजक होशियारपुर के अशोक पुरी ने महिला को शेख के चंगुल से निकालने के लिए नेशनल एससी कमीशन के चेयरमैन विजय सांपला को इसकी जानकारी दी है. विजय सांपला ने महिला के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है. फिलहाल महिला के परिजनों को उसके दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा गया है.

संस्था के पंजाब चैप्टर के संयोजक अशोक पुरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि इस महिला को तरनतारन के एक एजेंट ने विजिटर वीजा पर दुबई भेजा था. महिला ने अपने घर वालों को बताया कि दुबई में धोखे से उसे बेच दिया गया है. जिसके बाद महिला के परिजनों ने एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. मलौट थाने की पुलिस ने महिला एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार बताया जा रहा है.

asra fatima

दुबई से पीसीटी ह्यूमैनिटीज के चेयरमैन योगेन्द्र सलारिया ने बताया पीड़िता की जानकारी मिलने के बाद से ही संस्था ओमान स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में है. दूतावास के अधिकारियों ने संस्था को अवगत कराया है कि उनके पास पहले से ही इस तरह के 176 मामले लंबित पड़े हुए हैं, जिनकी छानबीन की जा रही है. महिला का वीजा 23 अक्टूबर को समाप्त होने वाला है, भारतीय दूतावास ने कहा है कि इस मामले में विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद ही कुछ किया जा सकेगा. अब क्या होता है इस महिला के साथ… क्या यह शेख के चंगुल से निकलकर वापस अपने वतन लौट पाती है या नहीं।

Leave a Comment