HomeUAEहज से दुबारा अपने वतन लौटने वाले हाजियों पर लगा कड़ा नियम...

हज से दुबारा अपने वतन लौटने वाले हाजियों पर लगा कड़ा नियम ! जानिए क्या है हुकूमत का नया फरमान

लौटने वाले हाजियों पर लगे कड़े नियम

सऊदी अरब में हज यात्रा अब अंतिम चरण पर पहुंच चूका है और अब कुछ दिनों सारे विदेशी हाजी अपने अपने देश को लौटेंगे। वहीँ संयुक्त अरब अमीरात सरकार लौटने वाले हाजियों पर कुछ नियम लागू कर दिए हैं जिसे मानना अनिवार्य है. अमीरात मंत्रालय ने कहा है कि जो हाजी UAE लौटेंगे उनके लौटने के बाद उन्हें पहले 7 दिन अपने घर में ही क्वारंटाइन रहना होगा।

haj abhiyan
haj abhiyan

आखिर क्यों लिया अमीरात सरकार ने ये फैसला

साथ ही यात्रा के चौथे दिन या लक्षण दिखने पर Covid PCR test कराना भी जरूरी है। आइसोलेटेड या क्वारंटाइन नियम हाजियों पर इसलिए लगाया गया है क्यूनि वे हज यात्रा पर से लौटे हैं और वहां भीड़ में कई दिन गुज़ार कर आये हैं ऐसे में यह डर है कि कहीं वो कोरोना संक्रमित तो नहीं। इसलिए अमीरात के हुकूमत ने अपने हाजियों पारा उनके ही स्वास्थ्य के लिए ये नियम लागू किये हैं. इससे उनके साथ आसपास के लोग भी संक्रमण से सुरक्षित रहेंगे।

pcr
pcr

नेगेटिव रिजल्ट आने पर Al Hosn app पर ग्रीन पास दिया जायेगा

NCEMA के प्रवक्ता ने कहा है कि PCR test के बाद नेगेटिव रिजल्ट आने पर Al Hosn app पर ग्रीन पास दिया जायेगा। लौटने के बाद तीर्थयात्रियों का एयरपोर्ट पर ही Covid PCR test किया जाएगा। हालांकि, ये जरूरी नहीं है लेकिन Covid के लक्षण दिखने पर टेस्ट कराना ही होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular