IRCTC दे रहा Dubai Tour का मौका, फटाफट कराएं बुकिंग, दोबारा नहीं मिलेगा ऑफर

IRCTC Dubai Tour Package 2023 : अगर आप भी इन दिनों दुबई घूमने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक धांसू मौका है। जिसे गवाना आपके लिए बेवकूफी हो सकती है ! क्यूंकि IRCTC ने एक बड़ा ऑफर निकाला है जिससे आप सस्ते में घूम सकते हैं।

बजट में विदेश घूमने का मन है तो नए साल 2023 में जाने का अच्छा मौका है। Indian Railway Catering and Tourism Corporation – IRCTC आपके लिए बजट में समाने वाला टूर पैकेज लेकर आया हुआ है। आप जनवरी और फरवरी में विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं तो उसके लिए अभी से बुकिंग कर सकते हैं।

भारत से भी बड़ी संख्या में हर साल ट्रैवलर्स दुबई घूमने और नौकरी करने के लिए जाते हैं। अगर आप भी दुबई घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इंडियन रेलवे के जबरदस्त टूर पैकेज ऑफर किया जा रहा है।

Also Read:Jobs In Saudi Arabia 12वीं पास लोगों को सऊदी अरब में मिल सकती ये 5 नौकरियां और मोटी सैलरी !

6 Days, 5 Night का है ट्रिप

ये टूर पैकेज 6 Day/ 5 Night का टूर पैकेज लेकर आया है। Tourism को बढ़ावा देने के लिए IRCTC समय-समय पर देश-विदेश घूमने के लिए नए-नए पैकेज लॉन्च करता रहता है. अब इसी कड़ी में आईआरसीटीसी आपको दुबई घुमाने वाला है

ये सारी itenary का मिलेगा मज़ा

इस पैकेज में दुबई का पॉम ट्री, नाइट सफारी, क्रूज राइड कराया जाएगा। आप दुबई में अकेले, परिवार या दोस्तों के साथ घूम सकते हैं। साथ ही दुबई के समुद्र किनारे लहरों के साथ खेल सकते हैं।

IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, 5 दिन और 4 रातों के इस पैकेज की शुरुआत 1 फरवरी से होगी. इस पैकेज का नाम Dazzling Dubai Tour Package Ex Bhopal है. इस पैकेज के तहत 30 सीटें उपलब्ध हैं. ये टूर पैकेज भोपाल से शुरू है और टूर पैकेज में फ्लाइट, होटल और फूड (ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर) का खर्च शामिल है।

IRCTC Dubai Tour Package Itinerary

पहले दिन इस पैकेज के तहत आपको 1 फरवरी को भोपाल एयरपोर्ट से फ्लाइट के जरिए मुंबई लाया जाएगा. मुंबई एरपोर्ट से आपको दुबई की फ्लाइट में बैठाया जाएगा. उसके बाद आप 1 फरवरी की शाम को दुबई पहुंचेंगे. दुबई पहुंचते ही आपको होटल में चेक इन करवा दिया जाएगा. इसके बात आप रात में होटल में डिनर करके आराम कर सकेंगे.

दूसरा दिन: सुबह ब्रेकफास्ट के बाद आपको होटल से शहर के दर्शन करवाने ले जाया जाएगा. इसके बाद आपको दुबई के सबसे बड़े मॉल में घूमने का मौका मिलेगा. दुबई मॉल में शॉपिंग के बाद आपको बुर्ज खलीफा देखने का मौका मिलेगा. यहां आपको लाइट शो का आनंद उठाने का मौका मिलेगा. दूसरे दिन ये सब घूमने के बाद आपको वापस होटल ले जाया जाएगा. यहां आपके डिनर की व्यवस्था IRCTC द्वारा की जाएगी.

तीसरा दिन: सुबह ब्रेकफास्ट के बाद आपको दुबई के मिरेकल गार्डन घूमने का मौका मिलेगा. गार्डन घूमने के बाद आप शॉपिंग करने जा सकते हैं. आपको दुबई के पारंपरिक बाजार घूमने का मौका मिलेगा. इसके बाद दोपहर दो बजे आपको होटल से रेगिस्तान सफारी के लिए ले जाया जाएगा. सफारी के बाद आप बारबीक्यू और बेली डांस का लुत्फ उठा सकेंगे. इसके बाद आपको होटल वापस ले जाया जाएगा जहां आप रात में रुकेंगे.

चौथा दिन: ब्रेकफास्ट के बाद आप शेख जायद शाही मस्जिद सहित अबू धाबी सिटी टूर के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद शाम के वक्त आप ढो क्रूज पर ले जाया जाएगा, यहां आपके डिनर की व्यवस्था की जाएगी. इसके बाद आप होटल वापस जाएंगे और वहीं रुकेंगे.

पांचवा दिन: पांचवें दिन आपको ब्रेकफास्ट के बाद होटल से चेक आउट करवाके दुबई एयरपोर्ट ले जाया जाएगा. यहां आपको भोपाल के लिए फ्लाइट मिलेगी. पहले आप दुबई से मुंबई पहुंचेंगे. यहां आपको भोपाल के लिए दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा. इसके बाद आप मुंबई से भोपाल पहुंचेंगे.

एक सवाल आपके मन में आ रहा होगा कि इस पूरे टूर में कितना खर्च आएगा। पांच दिन और चार रातों के इस पैकेज के तहत अगर आप अकेले बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 1 लाख 8 हज़ार 100 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, दो लोगों की बुकिंग पर आपको 1 लाख 4 हज़रा 900 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे. तीन लोगों की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 1लाख 3 हज़ार 900 रुपये खर्च करने होंगे. अगर आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो उस हिसाब से किराय में बदलाव होंगे.

साथ ही अगर सस्ते दामों में होटल और फ्लाइट चाहिये हो तो आप tripsawari.com से भी बुक कर सकते हैं 

Also Read: Dubai में Taxi के भाड़े Fare में बड़ा बदलाव, कम करने का ऐलान, ये है नए किराए की लिस्ट

Leave a Comment