UAE में फंसी है हैदराबाद की महिला “असरा फातिमा” ! दो बेटियों की ज़िन्दगी बर्बाद, मौसी ने लगायी विदेश मंत्रालय से गुहार

हमेशा से यह देखा गया है कि भारतीय प्रवासी अरब देशों में नौकरी करने की चाह रखते हैं. कई बार वे सफल हो जाते हैं तो कई ऐसे cases में ये भी देखा गया है कि सारे process पूरे हो जाने के बाद एजेंटों से उन्हें धोखा मिल जाता है. साथ ही दुबई पहुंच जाने के बाद और काम मिल जाने के बावजूद भी वे दर दर की ठोकरे खाते रहते हैं. कभी किसी का पासपोर्ट तो कभी किसी का ज़रूरी documents छीना जाता है. आज भी इस पोस्ट में हम आपको ऐसी ही खबर बताने जा रहे हैं जो दुबई में फंसी भारतीय महिला की है.

kuwait workers

maid की नौकरी का प्रस्ताव मिलने के बाद दुबई गई 28 वर्षीय हैदराबाद की महिला “असरा फातिमा” वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में फंसी हुई है। उसकी मौसी ने उसे बचाने के लिए विदेश मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया है। जानकारी मिली है की असरा जो एक विधवा है, उसे दुबई में नौकरानी का कमा मिला था जिसके चलते वो दुबई गयी थी.

पैसों की तंगी से परेशान असरा की दो बेटियां हैं और दोनों बेटियों को कुछ बिमारी हैं जिस कारण इलाज के लिए उतने पैसे नहीं जितने चाहिए। असरा को अपनी दोनों बेटियों की सर्जरी करवानी थी. इसी सिलसिले में वो दुबई में काम करने चली गयी. हैदराबाद की महिला असरा को दुबई में एक महिला के जरिए ऑफर मिला था। पिछले साल दिसंबर में असरा दुबई पहुंची थी,

mahilaa

जिस घर में वो काम करती थी वहां उसे रोजाना 15 घंटे काम करने के लिए मजबूर किया जाता था। इसके अलावा, उसे उचित भोजन और आवास से भी वंचित कर दिया गया था। जब असरा बीमार पड़ गई, तो वह भारत लौटना चाहती थी. मगर मालिक ने उसका सेल फोन छीन लिया और उसका पासपोर्ट भी छीन लिया जब महिला ने अपना पासपोर्ट माँगा तो मालिक ने उसका ही पासपोर्ट लौटाने के लिए दस हजार दिरहम की मांग कर ली.

महिला पर बहुत ज़ुल्म हुए. उत्पीड़न से तंग आकर उसने उस महिला से संपर्क किया जिसने उसकी नौकरी लगाई थी. उसकी बात सुनकर महिला ने उसे दूसरे नियोक्ता के पास भेज दिया। उसकी पीड़ा यहाँ भी समाप्त नहीं हुई। दूसरे नियोक्ता के घर पर, उसे चार दिनों के लिए एक अंधेरे कमरे में बंद कर दिया गया था। सौभाग्य से, किसी तरह, वह दूसरे नियोक्ता से बचने और अजमान में एक दोस्त के घर पहुंचने में सफल रही। अब, उसकी चाची, घोसिया बेगम ने उसे बचाने के लिए विदेश मंत्रालय से मदद मांगी है. अब उम्मीद है कि दुबई में फंसी हैदराबाद की महिला असरा जल्द भारत लौट आएँगी।

Leave a Comment