UAE Scam Alert: free round-trip tickets के ऑफर है सरासर झूठ ! धोखाधड़ी के शिकार लोगों को लौटाए गए Dh21 मिलियन

अमीरात एयरलाइन ने अफवाहों को लेकर ऑफिसियल घोषणा करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर जो इन दिनों free round-trip tickets के ऑफर चलाये जा रहे हैं वे सरासर Fake हैं.

emirates airlines

जानिए ऑफर में क्या-क्या था

दरअसल सोशल मीडिया पोस्ट पर ये खबर तेज़ी से वायरल होता दिख रहा है कि जिसमें लोगों से चार सवालों के जवाब देने और यूरोप, एशिया या घरेलू उड़ानों के लिए दो राउंड ट्रिप टिकट जीतने का ऑफर दिया जा रहा है. अमीरात इस बात से अवगत है कि सस्ता होने के संबंध में ऑनलाइन प्रतियोगिताएं चल रही हैं। यह एक ऑफिसियल प्रतियोगिता नहीं है और हम सावधानी बरतने की सलाह देते हैं.

airport

इतने का 10 हज़ार दिरहम इनाम देने का किया जा रहा था वादा

जून में, इसी तरह का एक नकली सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हुआ जिसमें अमीरात की ओर से Dh10,000 का इनाम दिया गया था। पोस्ट ने लोगों से प्रतियोगिता में भाग लेने और Dh10,000 जीतने के लिए कहा। यूएई में सार्वजनिक और निजी दोनों संस्थाएं यूएई के निवासियों के लिए बार-बार सलाह जारी करती हैं, उनसे साइबर धोखाधड़ी से खुद को बचाने के लिए केवल ऑफिसियल और विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी लेने को कहा गया है.

emirates airline

धोखाधड़ी के शिकार लोगों को Dh21 मिलियन लौटाए गए

प्राधिकरण और बैंक भी निवासियों को सलाह देते हैं कि वे ऑनलाइन फंड ट्रांसफर करते समय सतर्क रहें ताकि साइबर घोटाले द्वारा ठगे जाने से बचा जा सके. जैसा कि मार्च में हुआ था जहाँ अधिकारियों द्वारा यूएई में साइबर अपराधों सहित विभिन्न धोखाधड़ी के शिकार लोगों को Dh21 मिलियन लौटाए गए थे. प्रवक्ता ने कहा कि “सभी अमीरात अधिकृत सामग्री हमारे आधिकारिक चैनलों पर होस्ट की जाती है, जिसमें ब्लू टिक के साथ चिह्नित हमारे सोशल मीडिया अकाउंट भी शामिल हैं.

Leave a Comment