UAE सरकार ने एक फुटबॉल फैन को दिया पहला Multi-Entry वीजा, अब 90 दिनों तक…

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि UAE के अमीरत दुबई के जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (GDRFA) ने हाल ही में फुटबॉल फैन को वीजा देने की घोषणा करी थी। वहीं इस घोषणा के तहत दुबई के GDRFA) ने एक फुटबॉल फैन के लिए पहला मंट्री एंट्री वीजा जारी कर दिया था जिससे अब वो 90 दिनों तक आराम से रह सकता है !

अगर आपको भी ऐसे ही जल्द से जल्द अपने लिए वीज़ा बनवाना है तो खबर को आखरी तक देखिये। इसमें हम आपको फुटबॉल मैच देखने के लिए multi- एंट्री वीजा की फीस बताएँगे !

वहीं जिस शख्स को पहला वीजा मिला है उनका नाम है जॉर्डन के राष्ट्रीय मोहम्मद जलाल, जो इस बार फीफा विश्व कप कतर 2022 में भाग लेंगे। जानकारी के अनुसार, ‘हया’ कार्ड के धारक विश्व कप के किसी भी मैच में भाग लेने के लिए लोगों द्वारा आवश्यक एक व्यक्तिगत दस्तावेज – Dh100 वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो उन्हें पूरे टूर्नामेंट में UAE में कई एंट्री प्रदान करता है।

वहीं GDRFA ने कहा कि वह वीजा के लिए बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त करने और संसाधित करने की उम्मीद करता है जो धारकों को 90 दिनों के लिए UAE में रहने देता है, साथ ही इसे समान अवधि के लिए रीन्यू भी कराया जा सकता है ! वहीं लेफ्टिनेंट जीडीआरएफए के महानिदेशक जनरल मोहम्मद अहमद अल मर्री ने कहा कि विश्व कप के दौरान कतर के 14 लाख दर्शकों के आने की उम्मीद है।

दुबई विजिटर्स के लिए यहां आधार स्थापित करने और मैचों के लिए कतर के लिए शटल तैयार करने के लिए तैयार है। GDRFA ने कहा कि टूर्नामेंट ऐसे समय में खेला जा रहा है जब अमीरात का मौसम सबसे सुहावना है. इसी के साथ शीर्ष अधिकारी ने कहा कि फुटबॉल के फैंस दुबई में भी रह सकते हैं और इसके प्रसिद्ध नए साल की पूर्व संध्या समारोह का हिस्सा बन सकते हैं।

वहीं दुबई फुटबॉल फैंस के स्वागत के लिए रेड कार्पेट बिछा रहा है। कुछ फ़ुटबॉल फैंस क्लब पहले ही कह चुके हैं कि वे कप के दौरान दुबई से 45 मिनट की उड़ानों में कतर आएंगे। वहीं दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने अनुमान लगाया है कि शहर में सैकड़ों हजारों फैंस आ सकते हैं। शहर भर में ख़ास फैंस क्षेत्र स्थापित किए गए हैं, जबकि होटल आकर्षक पैकेज दे रहे हैं जिसमें ठहरने, परिवहन और शटल उड़ानें शामिल हैं। वहीं बजट एयरलाइन फ्लाईदुबई दोहा के लिए एक दिन में कम से कम 30 वापसी उड़ानें संचालित करने वाली है !

Leave a Comment