दुबई में सस्ते रेजिडेंट वीजा फ्रॉड में पकड़ा गया जालसाज !

सस्ते निवास वीजा के नाम पर धोखाधड़ी में शामिल एक जालसाज दुबई में पकड़ाया है और ये अपराधी पहले भी इसी तरह की धोखाधड़ी कर चुका है ! इस अपराधी की उम्र 43 वर्ष है जिसे अब एक महीने की जेल की सजा सुनाई गई और 3,100 दिरहम का जुर्माना भी लगाया गया. साथ ही वीजा धोखाधड़ी के लिए देश से निर्वासित कर दिया जाएगा !

उसके खिलाफ एक मामला दर्ज होने के बाद दावा किया गया था कि वह कम उम्र का था। जिसके साथ धोखा हुआ उस पीड़िता ने कहा कि आरोपी ने वीजा और अपनी सेवाओं के लिए Dh3,100 का फीस लिया, पैसे लेने के बाद उसने पीड़िता से संपर्क करने के प्रयासों का जवाब देना बंद कर दिया, जबकि पीड़ित की पत्नी ने कहा कि वह भी वहां थी जब उन्होंने आदमी को पैसे दिए, जिन्होंने वीजा तैयार करने के दौरान उन्हें एक सप्ताह तक इंतजार करने के लिए कहा था। लोक अभियोजन की जांच में पता चला है कि अपराधी का एक ही अपराध के लिए एक लंबा इतिहास और पिछला रिकॉर्ड था, उसने दोषी ठहराया और उसकी सजा काटने के बाद उसे निर्वासित कर दिया जाएगा।

चलिए खबर पर आते हैं ऐसे जालसाज़ की एक और सुचना मिली है जहाँ 3 लोगों को दुबई से यूरोप की यात्रा करने के लिए शेंगेन वीज़ा बनाने के लिए जेल भेजा गया था, तीन अरब पर्यटकों में से दो को एक महीने के लिए दुबई हवाई अड्डे से नकली शेंगेन वीज़ा के साथ यूरोपीय देशों की यात्रा करने की कोशिश कर रहे थे और उन्हें जेल भेज दिया गया है ! नागरिक उड्डयन कर्मचारी को दोषी ठहराया गया उनकी जालसाजी का पता चला और अपराध करने में मदद करने वाले एक तीसरे व्यक्ति सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

जांच में पहले आरोपी ने कहा कि वह दुबई एयरपोर्ट के जरिए देश छोड़ने जा रहा था, तभी एक कर्मचारी ने उसे पासपोर्ट चेक करने के लिए रोका और कहा कि पासपोर्ट पर वीजा फर्जी है, लेकिन दोनों यात्रियों ने वीजा धोखाधड़ी की जानकारी से इनकार किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने देश की मुद्राओं में 25 दिरहम के बराबर एक अज्ञात व्यक्ति को भुगतान किया, जिसने उन्हें वीजा के लिए संयुक्त अरब अमीरात आने और फिर यूरोप की यात्रा करने के लिए मना लिया। उसे पावर ऑफ अटॉर्नी हस्तांतरित कर दी ताकि वह उन्हें वीजा के लिए अधिकृत कर सके। .

Leave a Comment