दुबई में हुआ हाईजैक !

संयुक्त अरब अमीरात में एक कंपनी का ट्रक चोरी करने के आरोप में एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल व्यक्ति जहां काम करता था वहीं से चोरी करता था। ड्राइवर के पास से पूरे 1.5 मिलियन रकम के तांबे के तारों का माल जब्त किया गया है. बता दे कि ड्राइवर यहाँ से चोरी करके दूसरे खरीदार को बेच देता था.

दुबई कोर्ट ऑफ करप्शन एंड वायलेशन्स ने ड्राइवर और खरीदार दोनों को दोषी ठहराया और उन्हें एक साल और एक महीने की जेल की सजा सुनाई। अब दोनों के सजा काटने के बाद डिपोर्ट किया जाएगा। अदालत ने उन्हें उस कंपनी को 15 लाख दिरहम की संयुक्त राशि का भुगतान करने का भी आदेश दिया, जिससे ड्राइवर ने चोरी की थी।

jail

पिछले अगस्त से पुलिस रिपोर्टों के मुताबिक, एक परिवहन कंपनी के एक प्रबंधक ने 15 लाख दिरहम वाले ट्रक की चोरी की सूचना दी थी। लाखों दिरहम मूल्य के तांबे के तारों से लदा हुआ था। उन्होंने कहा कि कंपनी के पर्यवेक्षक ने उन्हें सूचित किया था कि शारजाह को तार पहुंचाने के लिए नियुक्त ट्रक चालक का अचानक संपर्क टूट गया. एक सामान्य ठेका कंपनी के एक प्रबंधक ने कहा कि तारों से लदे ट्रक को एक ट्रक पर लादकर दूसरी जगह ले जाया जा रहा था और आरोपी ने अपहरण कर लिया था।

वहीँ दूसरी तरफ केस फाइलों से पता चला है कि जांचकर्ताओं की एक टीम ट्रक और चोरी की केबल का पता लगाया था। उन्हें खरीदने वाले ड्राइवर और खरीदार दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। दुबई कोर्ट ऑफ करप्शन एंड इंफ्राक्शन ने दोनों को दोषी ठहराया और ड्राइवर की अनुपस्थिति में एक साल की जेल की सजा सुनाई। बता दे कि खरीदार को एक महीने की जेल और Dh80,000 जुर्माना लगाया गया है. साथ ही अदालत ने दोनों लोगों को 15 लाख दिरहम वापस करने का भी आदेश दिया।

Leave a Comment