20 नवंबर के बाद से आपका भी Plan है दुबई से इस देश में जाने का ! तो रुक जाईये !

20 नवंबर के बाद से आपका भी प्लान है दुबई से इस देश में जाने का ! तो रुक जाईये ! क्यूंकि Baggage Allowance को लेकर दुबई एयरपोर्ट ने नयी नोटिस जारी कर दी है ! जिसे जानना आपके लिए बहुत ज़रूरी है !

दुबई एयरलाइन फीफा वर्ल्ड कप को लेकर काफी उत्साहित है जहां flydubai एयरलाइन मैच के दौरान एक दिन में 30 राउंड-ट्रिप उड़ानों के संचालन की योजना बना रही है ! जी हाँ दुबई एयरपोर्ट अगले सप्ताह फीफा विश्व कप के लिए दोहा के लिए मैच-डे शटल उड़ानों के साथ दुबई वर्ल्ड सेंट्रल में यात्रियों की भारी आमद का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

मैच देखने जाने वाले यात्रियों को यह सलाह दी गयी है कि वे अपनी एयरलाइन्स से जुड़ी सभी जाँच कर लेने को कहा है ! फ्लाईदुबई और कतर एयरवेज 120 मैच-डे शटल उड़ानें संचालित करेंगे, जो 20 नवंबर से शुरू होगी। साथ ही ये शटल उड़ानें 20 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच हर रोज DWC से उड़ान भरेंगी।
बता दे कि यात्रियों के लिए मैच के दिन शटल उड़ानों में एक वैलिड मैच टिकट और हया कार्ड रखना अनिवार्य है।

चलिए अब जानते हैं दुबई एयरपोर्ट ने अपने यात्रियों को लगेज को लेकर की अनोटिस दिया है !

दरअसल दुबई एयरपोर्ट पर शटल सेवा का उपयोग करने वाले यात्रियों के लिए baggage allowance उनके travel class के मुताबिक होगा ! यानी कि जिस तरह के क्लास में वे ट्रेवल करने वाले होंगे उसी तरह उन्हें लगेज ले जाने की अनुमति होगी और केवल wheelchairs and strollers को छोड़कर बिना चेक किये हुए किसी भी लगेज को बिलकुल भी परमिशन नहीं दी जायेगी !

कुछ फ़ुटबॉल फैंस ने कहा कि वे विश्व कप के दौरान दुबई से 45 मिनट की फ़्लाइट से कतर आएँगे। वहीँ अन्य फैंस मैच देखने के लिए क्रूज शिप पर सोने या रेगिस्तान में डेरा डालने की भी प्लान बना रहे हैं. DWC में 26.5 मिलियन-यात्री-प्रति-वर्ष क्षमता वाला टर्मिनल पहले से ही पूरी तरह से हवाई अड्डे की सेवाओं, खाद्य और पेय और खुदरा दुकानों के साथ-साथ दुबई ड्यूटी फ्री के साथ पूरी तरह से चालू है.

फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी मैच-डे शटल उड़ानों और अतिरिक्त चार्टर उड़ानों के लॉन्च से आने वाले हफ्तों में DWC में यात्रियों की मांग तीन गुना बढ़ने की उम्मीद है। वर्ष के अंतिम तीन महीनों में हवाईअड्डे पर यात्रियों की संख्या 494,000 से अधिक होने का अनुमान है.

दुबई एयरपोर्ट हर सर्विस टचपॉइंट पर एक फ्रंट-लाइन टीम तैनात करेगा, ताकि यात्रियों को हर तरह की सुविधा मिल सके ! साथ ही दुबई एयरपोर्ट पर 60 से अधिक चेक-इन काउंटर, 21 बोर्डिंग गेट, 60 पासपोर्ट कंट्रोल काउंटर (प्रस्थान और आगमन) और 10 स्मार्ट गेट, और आगमन पर चार सामान बेल्ट मांग में प्रत्याशित वृद्धि से निपटने के लिए पूरी अवधि के दौरान चालू रहेंगे।

Leave a Comment