दुबई से 25 दिन बाद पंजाब के 2 युवकों का अमृतसर पंहुचा शव ! एयरपोर्ट पर ताबूत को देखते अफड़ कर रो पड़े माता-पिता

दुबई से दो युवकों का शव जब भारत आया तो उनके परिवार में कोहराम मच गया. अमृतसर एयरपोर्ट पर जैसे ही शव को उतारा गया वैसे ही पूरा माहौल ग़मगीन हो गया. ये दो युवक पंजाब के थे. ताबूत में बंद बेटों को देख मां-बाप फूटफूटकर रोने लगे. दुबई में निधन के बाद सरबत दा भला ट्रस्ट की मदद से उनके ‌शव को भारत लाया गया.

amritsar yuvak

जानिये मरने वाले दो युवक का नाम क्या था

ट्रस्ट के सरप्रस्त डा. एसपी सिंह ओबराए के प्रयासों से गुरदासपुर जिले के बटाला के निकटवर्ती गांव उगरेवाल के 22 वर्षीय सुखबीर सिंह पुत्र बिकरमजीत सिंह और पटियाला जिले के राजपुरा के निकटवर्ती गांव गोपालपुर के 25 वर्षीय गुरप्रीत सिंह पुत्र परमजीत सिंह का शव दुबई से अमृतसर एयरपोर्ट पर लाया गया. बेटा सुखबीर सिंह अपने परिवार के आर्थिक हालातों को सुधारने की कोशिश में साल 2018 में दुबई मज़दूरी करने गया था. वहां वो वाहन ट्रक ड्राइवर का काम करता था. सुखबीर का गत 6 मार्च को समुद्र किनारे से शव मिला था।

amiratsra

ट्रस्ट की तरफ से 2 हजार रुपए मासिक पेंशन

वैसे ही हरप्रीत सिंह भी अपने सपनों को पूरा करने के लिए दुबई गया था. परिवार ने बताया कि दोनों पीड़ित परिवारों ने ट्रस्ट की गुरदासपुर और पटियाला टीमों के द्वारा उनके साथ संपर्क कर अपनी बेबसी का हवाला देते हुए बेटों के शव शरीर भारत भेजने के लिए अपील की थी। दुबई दूतावास ने कहा कि इकलौती रह गई मां को ट्रस्ट की तरफ से 2 हजार रुपए मासिक पेंशन दी जाएगी, जिसका पहला चैक अंतिम संस्कार पर गुरदासपुर टीम की तरफ से परिवार को सौंप दिया जाएगा। यह घटना आज से महीने पहले की है.

Leave a Comment