हुआ बड़ा ऐलान, दुबई में इन लोगों के लिए अब रोज़ाना चलेगा 1400 Metro Trips !

दुबई के रोड अथॉरिटी ने भी अपने निवासियों को कई तरह की सुविधा देने की योजना बनायी है. जिससे कतर में मैच में देखने के लिए लोग आसानी से पहुंच सके. उन्हें किसी तरह की कोई दिक्क्त न हो.

मेट्रो ट्रिप, नयी टैक्सी सेवा इत्यादि समेत बहुत तरह की सुविधा लायी गयी है. जो हम आपको बताएँगे इस वीडियो में !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar

दुबई सरकार फीफा वर्ल्ड कप को लेकर काफी उत्साहित है जो 20 नवंबर से शुरू हो चुकी है. उत्साहित होने का कारण ये भी है कि फीफा के फैंस दुबई में ज़रूर स्टे करना चाहेंगे और ऐसे में दुबई कई तरह से टूरिस्टों से लाभ मिलेगा। दुबई वर्ल्ड सेंट्रल तो यात्रियों की भारी आमद का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत होने के दौरान दुबई RTA ने लगभग 1400 मेट्रो ट्रिप चालु की है. साथ ही 700 टैक्सियां और 60 पब्लिक बसों को चालु करने की योजना है. इन सब के अलावा प्रति घंटे 1200 यात्रियों को ले जाने वाले three marine transit को संचालित किया जाएगा !

बता दे कि दुबई RTA ने क़तर विश्व कप के फैंस को अच्छी सुविधा देने के लिए अल मकतूम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से क़तर तक जाने के लिए कई तरह के मैनेजमेंट को लाया है. बता दे कि मौजूदा 11,310 बेड़े में करीब 700 अतिरिक्त टैक्सियां ​​जोड़ी जाएंगी। जो hala Cabs होंगी और इस Hala Cabs को क्रीम ऐप के जरिए बुक किया जा सकता है।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

चलिए अब आते हैं खबर पर ! टैक्सी सर्विस किस तरह आपको मिलेगी ! क्या रोज़ाना इसका फायदा उठाया जा सकता है ! या कुछ चुनिंदा दिनों में !

तो बता दे कि टैक्सी सेवाएं सप्ताहांत और सार्वजनिक छुट्टियों के दौरान चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगी। एक ख़ास जानकारी आपको ये भी दे दे कि फैंस दुबई में विभिन्न स्थानों पर लाइव विश्व कप मैच देख सकते हैं। आधिकारिक फीफा फैन जोन के रूप में, दुबई हार्बर विदेशी और स्थानीय supporters के लिए एक प्रमुख गंतव्य होगा।

ब्लू वाटर्स द्वीप से दुबई हार्बर तक दर्शकों को ले जाने के लिए बसों, टैक्सियों और शिप का उपयोग किया जाएगा। इस योजना के अनुसार, फैन जोन की निगरानी करने वाली मोबाइल टीमें किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद स्ट्रीट पर वाहनों की आवाजाही को सुचारू करने और ट्रैफिक को कण्ट्रोल करने की मैनेजमेंट करेगी !

कुछ फ़ुटबॉल फैंस ने कहा कि वे विश्व कप के दौरान दुबई से 45 मिनट की फ़्लाइट से कतर आएँगे। वहीँ अन्य फैंस मैच देखने के लिए क्रूज शिप पर सोने या रेगिस्तान में डेरा डालने की भी प्लान बना रहे हैं. DWC में 26 मिलियन यात्री हर साल हवाई अड्डे की सेवाओं, खाद्य और पेय और खुदरा दुकानों के साथ-साथ दुबई ड्यूटी फ्री के साथ पूरी तरह से चालू है.

खबर काम की लगी हो तो एक like ज़रूर करें और वीडियो आगे शेयर करना न भूले ताकि जिनका रोज़ाना बाहर आना जाना होते रहता हैं उन्हें भी नए पेट्रोल डीज़ल के दामों के बारे में जानकारी मिल पाए !

हम लाते हैं रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment