रातों-रात हुआ मालामाल, दुबई Mahzooz Draw में भारतीय प्रवासी इंजीनियर ने जीता 45 करोड़ रूपए !

अरब-खाड़ी देशों में हज़ारों-लाखों की संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रहा करते हैं. सभी अच्छे रोज़गार की तलाश में वहां जाते हैं. कुछ वहां जाकर अपने नौकरियों में मशगूल हो जाते हैं तो कुछ अपनी किस्मत को आज़माते रहते हैं. और एक दिन ऐसा आता है जब उनकी किस्मत की चाभी इस तरह खुल जाती है कि उन्हें अपने आप पर यकीन नहीं आता ! ऐसी ही एक ताज़ा खबर भारतीय प्रवासी की भी आ रही है जो रातो-रात 45 करोड़ का मालिक बन गया !

कौन है ये भारतीय शख्स, क्या है नाम, क्या है इनका पेशा !

सब कुछ बतायेंगे आपको इस वीडियो में !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर ! आप देख रहे हैं UAE Khabar

दरअसल कुवैत में रहने वाले भारतीय प्रवासी जिनका नाम परमानंद दलीप है ! उनकी 20 मिलियन दिरहम यानी की लगभग 45 करोड़ रुपये की लौटरी लगी है. परमा आनंद की उम्र 48 साल है जो एक मैकेनिकल इंजीनियर है. उन्होंने दुबई में होने वाले 102वें महजूज सुपर सैटरडे में यह लौटरी जीती है और वे इस महजूज कि लौटरी से करोड़पति बनने वाले 30वें विजेता है.

हिमाचल के रहने वाले दलीप तीन बच्चों के पिता हैं. दिरहम 1 लाख के गारंटीकृत रफ़ल ड्रा को जीतने के एकमात्र इरादे से नियमित रूप से महज़ूज़ ड्रॉ में भाग लेते रहे. यहां तक ​​कि दिलीप ने अपनेसपने में भी नहीं सोचा था कि वह इसके बदले एईडी 20 मिलियन (लग भग 45 करोड़ भारतीय रूपये) जीत जाएंगे !
परमानंद दलीप ने कहा “उस यादगार रात में जब मुझे महज़ूज़ से ईमेल मिला तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए. सोने के समय मुझे महज़ूज़ से एक ईमेल मिला, लेकिन मैंने मान लिया कि मैंने या तो एईडी 350 का तीसरा पुरस्कार या एईडी 100,000 का रैफ़ल ड्रा पुरस्कार जीता है.

मगर अब मैं इस धन की सहायता से, अपने और अपने परिवार की सभी अधूरे सपने को पूरा करूँगा ! दलीप ने कहा कि वह अपने परिवार – अपनी पत्नी, 25, 23 और 20 साल के तीन बच्चों के साथ-साथ अपने बुजुर्ग माता-पिता – को पुरस्कार राशि से जीवन की सभी संभव सुविधाएं देना चाहते है .

स्टील उद्योग में काम करने वाले इंजीनियर दिलीप ने कहा, “अगर मैं सौ साल भी काम करता तो भी मैं इतनी बचत नहीं कर सकता था.” दलीप की सबसे बड़ी इच्छा रिटायर होने और भविष्य में भारत में एक अत्याधुनिक घर में रहने की है. उनका पहला और तत्काल भोग, अपने परिवार के साथ दुनिया भर में यात्रा करने के अलावा नवीनतम आईफोन खरीदना होगा.

आगे की वीडियो देखने से पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर ले ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे !

आईये अब जानते हैं दुबई महज़ूज़ ड्रा में करोड़ों के मालिक बनने के बाद परमा आनंद दिलीप ने UAE देश के बारे में क्या कहा ! दिलीप UAE में अपने परिवार के साथ निवेश करने और बसने का भी इरादा रखते है क्योंकि उनका मानना ​​है कि UAE के एक देसी ब्रांड के साथ भाग लेने के दौरान उनका जीवन बहुत खूबसूरती से बदल गया.

महजूज के प्रबंध संचालक ईविंग्स के सीईओ फरीद सामजी ने कहा, “102वें सुपर सैटरडे ड्रॉ में हमने जो किस्मत देखी, वह महजूज के लोकाचार का प्रतीक है: लोगों के जीवन को रातों-रात, हमेशा के लिए बदल देना.” उन्होंने कहा, “यह हमारे नए प्रचार का हिस्सा था, जिसने प्रतिभागियों को सामान्य दिरहम 10 मिलियन के बजाय एईडी 20 मिलियन जीतने का मौका दिया और मुझे बहुत खुशी है कि शीर्ष पुरस्कार का दावा किए जाने से पहले पदोन्नति समाप्त नहीं हुई.”

खबर पसंद आयी हो तो एक Like ज़रूर करें और वीडियो को शेयर करना न भूले !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment