दुबई की सैर कराएगा IRCTC, बुर्ज खलीफा और थीम पार्क सहित इन जगहों पर घूमने का शानदार मौका !

दुबई की सैर कराएगा IRCTC, बुर्ज खलीफा और थीम पार्क सहित इन जगहों पर घूमने का शानदार मौका !

अगर आप इन दिनों दुबई जाने वाले हैं या अगर आप परिवार के साथ दुबई घूमने का प्लान कर रहे हैं तो भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन (IRCTC) आपके लिए खास टूर पैकेज लेकर आया है। यह यात्रा अगले साल जनवरी में प्रस्तावित है। तो एक बार IRCTC Tour Package पर ध्यान ज़रूर दीजियेगा ! क्यूंकि यह पैकेज आपको सस्ते में दुबई की अच्छी जगह घुमाने वाला है ! क्या इस है इस शानदार package में available ! बताएँगे आपको इस वीडियो में !

अस्सलाम अलैकुम,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,, मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

आने वाले नए साल 2023 के ख़ास मौके पर विदेश की सैर करने वालों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन (IRCTC) शहरवासियों को अगले महीने दुबई की सैर कराएगा। दुबई की यात्रा का पैकेज तैयार कर उसका प्रस्ताव IRCTC के क्षेत्रीय कार्यालय ने मुख्यालय को भेजा दिया है और IRCTC इस पैकेज की बुकिंग भी शुरू कर चूका है.

बता दे कि IRCTC ने दुबई का छह रात व सात दिन का पैकेज तैयार किया है। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सीधी उड़ान से यात्री दुबई की सैर करेंगे। प्रति यात्री करीब 60 हजार रुपये का यह पैकेज होगा। आइआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए विमान में सीटें भी ब्लाक करने के लिए एयरलाइन से संपर्क किया है। आइआरसीटीसी के गोमतीनगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में नए साल पर दुबई घूमने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने संपर्क किया है। इसे देखते हुए आइआरसीटीसी ने लखनऊ से सीधी उड़ान के साथ दुबई की यात्रा का यह पैकेज बनाया है। यह यात्रा छह रात और सात दिन की होगी।

पैकेज का संभावित मूल्य 60 हजार रुपये रखा गया है। इसमें आइआरसीटीसी ही लखनऊ से दुबई तक जाने और वापसी की उड़ान, दुबई में 3 स्टार होटलों में ठहरने, खानपान व स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था कराएगा। जानकारी के लिए बता दे कि यह बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर हो रही है !

आईये अब जानते हैं कि IRCTC के इस tour Package में दुबई में घूमने के लिए कौन-कौन सी जगह जोड़ी गयी है ! मगर उससे पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लीजिये ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

बता दे कि IRCTC Tour Package में बुर्ज खलीफा,मिरेकल गार्डेन, क्रूज राइड जैसे मनोरम स्थलों की सैर करायी जाएगी। साथ ही अबूधाबी की भी यात्रा इसी पैकेज में शामिल है। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजित कुमार सिन्हा ने बताया कि आने वाले नए साल के जनवरी में दुबई की यात्रा का पैकेज बनाया गया है।

तो देर किस बात की फटाफट आप भी अपनी बुकिंग शुरू कर दीजिये और अपने दोस्तों तक भी वीडियो शेयर कीजिये ताकि वे भी IRCTC Tour Package के तहत दुबई घूम सके,,,,,,,,,,,,,,,,,,,चलिए अब हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम ज़रूरी जानकारियां।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment