दुबई में आधे दाम में I-phone बेचने का झांसा, महिला से ऐंठे 60,000 दिरहम और फिर…

दुबई में आधी कीमत का आईफोन फ्रॉड सामने आया है, जहां जालसाजों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक विज्ञापन देखने वाली एक महिला से दिरहम 60,000 की उगाही की, जिसने सोशल मीडिया पर विज्ञापन दिया, उससे पैसे लिए लेकिन उसे फोन नहीं भेजा।

दुबई क्रिमिनल कोर्ट ने एक खाड़ी नागरिक को सोशल मीडिया पर नकली विज्ञापन पोस्ट करके एक अरब महिला को उनके बाजार मूल्य से आधे से कम कीमत पर मोबाइल फोन देने का दोषी ठहराया है। उस व्यक्ति को एक महीने की जेल की सजा सुनाई गई और 60,000 दिरहम का जुर्माना भुगतान करने का आदेश दिया गया है !

पीड़िता ने बताया कि उसका आरोपी से कोई पिछला संबंध नहीं था, उसने सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखा था, जिसमें कम कीमत में आईफोन की पेशकश की गई थी और फोन खरीदने के लिए विज्ञापन में दिए गए नंबर पर मैसेज के जरिए संपर्क किया गया था। 60,000 दिरहम के लिए उसे फोन भेजने के लिए तैयार हो गया, लेकिन पैसे मिलने के बाद आरोपी ने ऐसा नहीं किया क्योंकि उसके बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए थे, इसलिए उसे महिला को पैसे वापस नहीं कर पाय।

दूसरी ओर, दुबई फ्री ज़ोन में स्थित एक शिपिंग कंपनी के गोदाम से 233 मोबाइल फोन और 25 लैपटॉप चोरी करने के आरोप में 4 उज़्बेक नागरिक दुबई क्रिमिनल कोर्ट में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। फ़ोन और मैकबुक शामिल हैं। सीसीटी ने कहा कि कंपनी के मैनेजर ने दुबई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद एक सीआईडी ​​टीम को घटनास्थल पर भेजा गया, जहां उन्होंने गोदाम में तोड़फोड़ की। जिसके बाद गिरोह चोरी का सामान लेकर गोदाम से निकल गया और एक घंटे बाद एक वाहन में माल लाद कर फरार हो गया.

पुलिस आरोपी की पहचान करने और उसे गिरफ्तार करने में सफल रही, जिसमें से एक को दुबई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया जब वह देश से भागने का प्रयास कर रहा था, उसने अपराध कबूल कर लिया।

Leave a Comment