दिवाली पर दुबई घूमने जा रहे भारतीय सावधान ! दोगुना हो सकता है UAE का हवाई किराया

UAE जाने वाले भारतीयों को अक्‍टूबर महीने में दोगुनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है। दरअसल, अक्‍टूबर में कई हिंदू त्‍योहार जैसे दशहरा और द‍िवाली हैं जिसके लिए अभी से होटल और एयर टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है। इसकी वजह से अक्‍टूबर महीने में हवाई किराया दोगुना दो सकता है. वहीं दुबई के कुछ होटलों का कहना है कि इन त्‍योहारों के दिनों में 100 फीसदी बुकिंग हो रही है.

passengers
दिवाली के जश्‍न 24 अक्‍टूबर से शुरू हो रहा है, वहीं दशहरा का त्‍योहार 5 अक्‍टूबर को मनाया गया. इन त्‍योहारों के दौरान स्‍कूल दो सप्‍ताह के लिए बंद रहेंगे। प्‍लूटो ट्रेवेल के एमडी अविनाश अडनानी ने सूत्र से बातचीत में कहा, ‘अक्‍टूबर में हवाई किराया कम से कम डबल हो जाएगा. अगस्‍त महीने में ही दुबई में ऐसे होटल हैं जो अक्‍टूबर के लिए पूरी तरह से बुक हो गए हैं।’ उन्‍होंने कहा कि चूंकि यूएई-भारत के लिए रूट पर बहुत ज्‍यादा फ्लाइट नहीं बढ़ने जा रही है.

emiratess

अविनाश ने कहा क‍ि ऐसे में हम अपेक्षा कर रहे हैं कि बड़ी संख्‍या में लोग यूएई आएंगे और हवाई किराया तथा होटल की बुकिंग बढ़ना तय है। अक्‍टूबर का महीना बंपर साबित होने जा रहा है। त्‍योहारों के दिनों में हवाई किराया 2 हजार दिरहम को पार कर ही जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वैसे तो भारत और यूएई के बीच हवाई ट्रैफिक हमेशा से ही बहुत व्‍यस्‍त रहता है लेकिन यह यूएई और भारत में त्‍योहारों के दौरान अपने चरम पर पहुंच जाता है.

Leave a Comment